03-06-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपके और आपके दोस्त के बीच का मधुर रिश्ता आपको खुशी देगा. किसी गलतफहमी को हल करने के आपके प्रयास रंग लाएंगे. ये समय अपनी पुरानी यादों को ताजा करके उनका मजा लेने का है. एक साथ बिताए गए इस समय का आपको पूरा मजा लेना चाहिए.

वृषभ -: आज आपको अपने कर्यालय या घर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है. संभावना है कि आपके आस-पास के लोग गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है. चिंता ना करें ये समय भी बीत ही जाएगा. आप अपने कामों पर ध्यान दें. अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा. सबका मूड जल्दी ही अच्छा हो जाएगा और सब कुछ ठीक हो जाएगा.

मिथुन -: आज आपको अपने परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आप खुद को किसी मुसीबत में पाएं तो बेहिचक अपनों से सहयोग मांग लें. जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपकी मदद जरूर करेंगे, इसलिए मदद मांगने में कोई हिचक ना करें. आज के दिन आपको अपनों से बहुत प्यार मिलेगा.

कर्क -: आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें. कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें. आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचें. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाएं.

सिंह -: प्रेरणा ही आज आपका मूल मंत्र होगी. आज आप खुद को वो काम करने के लिए प्रेरित करेंगे जिसे दूसरे लोग असंभव मानते हैं. आज किसी भी नकारात्मक भावना को अपने उपर हावी ना होने दें. बल्कि सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ें. आपके दोस्त आपके दृढ़ निश्चय को देख कर आपसे बहुत प्रभावित होंगे.

कन्या -: आज आप आराम करें क्योंकि आप कुछ समस्याओं के कारण परेशान हो सकते हैं. आपकी सभी समस्याएं जल्दी ही खत्म हो जाएंगी ज्यादा चिंता ना करें. अपने गुस्से को काबू में रखें और ऐसा फैसला लें जो आप दोनो के हित में हो. आज आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और फिर देखें कि आपकी परेशानियां कैसे छूमंतर हो जाती हैं.

तुला -: आज आप अपना मिजाज खुशनुमा रखें, छोटी-मोटी समस्याओं से परेशान ना हों . आज आप कुछ बहस करने के मूड़ में लगते हैं. लेकिन आप फिर भी सब कुछ संभाल लेंगे. अपनी परेशानियों को अपने ऊपर हावी ना होने दें इनसे ही आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है. इन परेशानियों पर ज्यादा ध्यान ना देकर अपने जीवन की खुशियों का मजा लें.

वृश्चिक -: अजीब और अपरिभाषित सा डर आज आपको परेशान कर सकता है. बिना किसी कारण डरने की जरूरत नहीं है और ना ही बेकार में परेशान होने की जरूरत है. इस डर की कोई वजह नहीं है.

धनु -: आज आपके आस-पास के लोग आपको गलत समझ सकते हैं इसलिए अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें. जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें क्योंकि अगर आपके शब्दों को गलत समझ लिया गया तो परेशानी हो सकती है. गलतफहमी को दूर करें और अपने रिश्तों को मजबूत बनाएं.

मकर -: अपने दरवाजों को ठीक से बंद करके रखें, नुकसान हो सकता है. इस बात का ध्यान रखें कि आफका घऱ पूरी तरह से सुरक्षित ही हो वरना बेकार का नुक्सान उठाना पड़ सकता है. अपने कीमती सामान को यूं ही कहीं पर भी ना छोड़ें. पछतावे से सुरक्षा भली.

कुंभ -: कोई नजदीकी रिश्तेदार आज आपकी मदद को आगे आएगा. किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी. आज आपको इस बात का एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपके साथ होते हैं. आपको उन्हें आपकी मदद करने पर धन्यवाद देना चाहिए.

मीन -: आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा. आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा. इन खूबसूरत लम्हों का पूरा लाभ उठाएं दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएं और अपने तनाव को दूर भगाएं.