गोवा में मुख्यमंत्री की मांग को लेकर शिवसेना ने दी आंदोलन की धमकी

शनिवार को शिवसेना ने कहा कि यदि एक महीने के भीतर अस्वस्थ मनोहर पर्रिकर की जगह किसी अन्य को गोवा का पूर्णकालिक मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता है तो पार्टी पूरे राज्य में आंदोलन शुरू करेगी. मुख्यमंत्री का फिलहाल अमेरिका के एक अस्पताल में अग्न्याशय कैंसर का इलाज चल रहा है.

शिवसेना के प्रदेशाध्यक्ष जितेश कामत ने शनिवार को पणजी में एक प्रेस वार्ता में कहा, “कैसे एक राज्य मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी में चल सकता है. यहां बहुत से अतिआवश्यक मुद्दे हैं, जिससे पार पाने की जरूरत है. इन मुद्दों में खनन उद्योग की बहाली भी शामिल है.”

उन्होंने कहा, “अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक महीने के भीतर पूर्णकालिक मुख्यमंत्री नियुक्त नहीं करती है तो शिवसेना राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेगी.” उन्होंने यह भी कहा कि जब तक नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति नहीं हो जाती है तब तक राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना चाहिए.

गोवा कांग्रेस इकाई पहले ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की बात कह कर केंद्र सरकार पर मुख्यमंत्री की नियुक्ति को लेकर दबाव डाल चुकी है. पर्रिकर को मार्च 2018 में इलाज के लिए अमेरिका भेजा गया था. अमेरिका जाने से पहले पार्रिकर ने तीन मंत्रियों की सलाहकार समिति गठित की थी, जिसे कांग्रेस और शिवसेना असंवैधानिक ठहरा रही हैं।