सीएम खट्टर ने किसानों की हड़ताल को बेवजह की हड़ताल कहकर बुलाया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों की  देशव्यापी हड़ताल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम खट्टर ने किसानों की हड़ताल को बेवजह की हड़ताल कहकर बुलाया. खट्टर ने कहा कि किसानों के पास हड़ताल को लेकर कोई मुद्दा ही नहीं है.

वह बेवजह ही हड़ताल कर लोगों को परेशान कर रहे है. सीएम खट्टर ने आगे कहा कि किसान इस हड़ताल के जरिए बेकार की मांगों पर अपना ध्यान लगा रहे है. यही नहीं खट्टर ने किसानों के द्वारा बुलाई गई हड़ताल के लिए कहा कि इस प्रदर्शन से केवल किसानों का ही नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि अगर किसान अपना सामान नहीं बेचेंगे तो उनकी कमाई का जरिया खत्म हो जाएगा.

शनिवार को दूसरे दिन भी किसानों का आंदोलन जारी हैं. बता दे कि राष्ट्रीय किसान संगठन द्वारा किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए किसान 1 से 10 जून तक देश के अलग-अलग हिस्सों में हड़ताल कर रहे हैं.

किसानों के इस आंदोलन को कई चरणों में बांटा गया है. किसानों से जुड़े लगभग 200 से अधिक संगठनों ने मिलकर इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया हैं. इस बार किसान शहरों में नहीं बल्कि गांवों में रहकर आंदोलन करेंगे.

किसान इस बार आंदोलन के दौरान शहरों में सब्जी-फल आदि की स्पलाई नहीं करेंगे. आपको बता दे कि किसानों ने इस आंदोलन का नाम गांव बंद दिया है. जिसके अन्तर्गत शहरों में ना जाकर ब्लकि गांवों में रहकर ही आंदोलन करेंगे.