चैरिटी टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने विश्व एकादश को 72 रनों से हराया

गुरुवार को वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए खेले गए चैरिटी टी-20 मैच में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर विश्व एकादश को 72 रनों से हरा दिया. विश्व एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों मे चार विकेट पर 199 रन बनाए. जबाव में विश्व एकादश टीम 16.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 127 रन ही बना सकी. विश्व एकादश की ओर से थिसिरा परेरा ने 37 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रनों की पारी खेली. कोई और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका.

तमीम इकबाल (2), ल्यूक रोंची (0), सैम बिलिंग्स (4), दिनेश कार्तिक (0), शोएब मलिक (12), कप्तान शाहिद अफरीदी (11), राशिद खान (9) और मिशेल मैक्लेघन (10) ने निराश किया.

वेस्टइंडीज की ओर से केसरिक विलियम्स ने 42 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि आंद्रे रसेल और सैमुएल बद्री ने दो-दो सफलता हासिल की. बद्री ने तीन ओवर में मात्र चार रन खर्च किए.

वेस्टइंडीज ने इससे पहले एविन लेविस के 58 रनों की मदद से 199 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. मार्लन सैमुएल्स ने 43, दिनेश रामदीन ने नाबाद 44 और रसेल ने नाबाद 21 रन बनाए.

लेविस ने अपनी 26 गेंदों की तेज पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए. सैमुएल्स ने 22 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के लगाए जबकि रामदीन ने 25 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए. रसेल ने 10 गेंदों का सामना कर तीन छक्के लगाए.

विश्व एकादश की ओर से राशिद खान ने 48 रन देकर दो विकेट लिए. अफरीदी और मलिक को भी एक-एक सफलता मिली. लेविस को मैन ऑफ द मैच चुना गया. यह मैच हरिकेन से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए खेला गया था.