उत्तराखंड : भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी ने थराली सीट जीती

उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्ष कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी थराली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने बाजी मार ली है. थराली विधानसभा उप चुनाव में भाजपा सीट और साख बचाने में कामयाब रही. भाजपा प्रत्याशी मुन्नी देवी ने थराली सीट पर जीत दर्ज कर ली है.

उन्होंने करीबी मुकाबले में कांग्रेस के प्रो जीतराम को हराया. मुन्नी देवी के जीत दर्ज करते ही भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. देहरादून से लेकर थराली तक भाजपाई जीत के जश्न में डूबे हुए हैं. ढोल नगाड़ों की थाप पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया. साथ ही एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली भी खेली. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जीत की बधाई दी.

चुनाव आयोग ने अपनी सभी तैयारियां कर मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू कर दी थी. मतगणना कार्यों को पूरा करने के लिए नियुक्त सभी कार्मिक सुबह छह बजे मतगणना स्थल राजकीय इंटर कॉलेज कुलसारी में पहुंच गये थे. मतगणना के लिए लेखा एवं वित्त से जुड़े 49 कार्मिकों को नियुक्त किया गया.

मतगणना का कार्य 15 राउंड में संपन्न हुआ. इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. यहां चुनाव मैदान में पांच प्रत्याशी थे. भाजपा से दिवंगत विधायक मगनलाल की पत्नी मुन्नी देवी और कांग्रेस से प्रो. जीतराम के बीच कड़ी टक्कर चल रही.