31-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज शायद आप बहुत ही चिंतित रहेंगे. अपनी चिंता को दूर करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं. आपकी ये चिंता अस्थाई है जो जल्दी ही खत्म हो जाएगी. आज आपका झुकाव अपने प्रिय जनों के साथ समय गुजारने की ओर रहेगा.

वृषभ -: अगर आप कोई कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं तो आपकी जीत निश्चित है. किसी अनुभवी वकील की सलाह लें. चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि उच्चाधिकारी आपके पक्ष में रहेंगे. आपको धैर्य रखने की जरूरत है

मिथुन -: उच्च अधिकारी आज आपकी सहायता करने के लिए तैयार रहेंगे. इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आपको सही दिशा दिखाते हुए आपकी जरूरत के अनुसार मदद करेंगे. अपने सारे कागजात संभाल कर रखें और जितनी जल्दी हो सके अपना काम करा लें. मौके का फायदा उठाएं.

कर्क -: आपके आस-पास के लोग आपके मधुर व्यवहार को देख कर हैरान रह जाएंगे. आप सबकी मदद करने के लिए आगे रहेंगे. आज आप पाएंगे कि जिन्दगी के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल गया है. ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि भीतर से भी हो.

सिंह -: आज का दिन अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा की योजना बनाने के लिए बहुत ही अच्छा है. परिजनों के साथ आपकी ये यात्रा बहुत ही अच्छी रहेगी. इससे आपका आपसी प्यार बढ़ेगा और तनाव भी कम होगा.

कन्या -: आज आप जिन्दगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे फिर चाहे वो आपके परिवार, काम या फिर प्यार से संबंधित हो. आज आप अपने भविष्य को लेकर अच्छे मूड में रहेंगे. इससे दूसरे लोग भी आपसे प्रभावित होंगे. अपनी सकारात्मकता का प्रयोग अपनी और दूसरों की जिन्दगी में खुशियां लाने के लिए करें.

तुला -: आपको अचानक कोई खोई हुई वस्तु मिल जाएगी. ये कोई प्यारा सा तोहफा, कोई कीमती चीज या फिर कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हो सकता है. कुछ भी हो अब आप इसे संभाल कर रखें और इसके मिल जाने की खुशी में अपने सितारों को धन्यवाद दें.

वृश्चिक -: आज आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का हो रहा है. आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. आप अपने जीवन में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी व शांति मिलेगी.

धनु -: आज आप खुद को समाजसेवा की और आकर्षित पाएंगे. आज के दिन आप जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हर तरह से प्रयास करेंगे फिर चाहे वो पैसों से संबंधित हो या फिर समय से. दिन के अंत में आप सोच भी नहीं सकते कि आपको कितनी खुशी होगी.

मकर -: आज आपको प्रसिद्धी मिल सकती है जिस के कारण आपको सराहना मिलेगी और आप लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेंगे. इस सफलता का भरपूर आनंद लें क्योंकि इसे प्राप्त करने के लिए आपने बहुत मेहनत की है. लेकिन इस सफलता को अपने सिर पर ना चढ़ने दे वरना वही लोग आपकी आलोचना करनी शुरू कर देंगे.

कुंभ -: आज आप किसी यात्रा पर जाने के मूड में हैं. आपकी विदेश यात्रा के भी संकेत हैं. ये यात्रा काम के सिलसिले में या परिजनों के साथ भी हो सकती है. इस यात्रा से आपको बहुत खुशी मिलेगी. अगर आप अपने परिवार के साथ जा रहे हैं तो आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी.

मीन -: आज आपका ध्यान सिर्फ मौज- मस्ती की ओर ही रहेगा. आज आप सब कुछ भुला कर खूब नाचें या फिर कोई पार्टी करें और उसमें सब को बुलाएं. आज आप जो कुछ भी करें पूरे मन से करें. आप और आपके दोस्त इस दिन को तो हमेशा याद रखेंगे.