बुधवार के दिन करें ये उपाय, नहीं रहेगी धन की समस्या

बुधवार का दिन प्रथम पूज्य गणेश की आराधना के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार यह दिन पैसों की कमी या परेशानी से मुक्ति पाने के लिए भी बेहद खास है.

इसके अलावा बुधवार का दिन ज्ञान की प्राप्ति और तीक्ष्ण बुद्धि के लिए भी अत्यधिक महत्व का माना जाता है. तंत्र शास्त्र के अनुसार धन प्राप्ति के लिए कुछ उपाय ऐसे हैं जो कि बेहद प्रभावशाली है. ये उपाय धन प्राप्ति के साथ-साथ कंगाली से भी बचाता है.

नीचें जानिए ये खास उपाय-:

1. शास्त्रों के अनुसार यदि किसी दिन किसी को उधार देना पड़े तो – 2, 3, 4, 6, 7, 8, 10, 11, 12, 13 को ही दें. इसके अलावा यदि किसी से उधार लेना हो तो बुधवार  के दिन ही लें. इस उपाय से कंगाली नहीं आती है. साथ ही धन का संचय भी होता है.

2. बुधवार के दिन धन का लेन-देन करना, अपनी दुकान में सामान लाकर भरना जैसे इत्यादि काम इस दिन करें.

3. बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा का विधान है तो इस दिन उन्हें मोदक का भोग अवश्य लगाएं. बुधवार के दिन गणेश स्तोत्र का पाठ करें.

4. बुधवार के दिन सुबह-सवेरे उठकर सवा पाव मूंग की दाल उबालकर घी और चीनी के साथ मिलाकर गाय को खिलाएं. ऐसा करने से धन की समस्या नहीं रहती है.

5. ‘ऊँ ऎं स्त्रीं श्रीं बुधाय नम:’ इस मंत्र के जाप से भी विशेष लाभ पहुंचता है. इस दिन हरे रंग के फलों के दान का विशेष महत्व है. जैसे हरी इलायची, हरे रंग के फूल, हरा कपड़ा आदि दान करें.