30-05-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ आपका रिश्ता खराब हो सकता है. आज अपनी तरफ से अपने रिश्ते को सुधारने की पूरी कोशिश करें. इसकी शुरूआत आप अपनी जुबान पर काबू रख के कर सकते हैं. सही सम्प्रेषण से आपको बहुत मदद मिलेगी. लेकिन अगर आपको लगता है कि स्थिति आपके नियंत्रण से बाहर है तो आपका खामोश रहना ही बेहतर होगा.

वृषभ -: आज आपका अपने परिवार के लोगों के साथ झगड़ा होने की प्रबल संभावना है. इसलिए जरा अपनी कथनी पर काबू रखें. अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें. किसी बहस में पड़ने से आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ेगा.

मिथुन -: आपकी शायद किसी उच्च अधिकारी के साथ ना बने. लेकिन आपके लिए अचछा होगा कि आप समझ और कूटनीति से अपना काम निकलवा लें. आप अपनी बात उनको अच्छी तरह समझाने की कोशिश करें. आप अपने आप को बार-बार याद दिलाते रहें कि आपको कूट नीति से पेश आना है.

कर्क -: आज आप पाएंगे कि विदेशी लोगों से आपके रिश्ते बनते जा रहे हैं. विदेश में रह रहे आपके दोस्त आपको वहां आने का निमंत्रण दे सकते हैं या फिर काम के सिलसिले में भी आपको वहां बुलाया जा सकता है. इस अवसर का फायदा उठाते हुए अपने रिश्तों को मजबूत बनाएं और साथ ही अपनी सोच के दायरे को बढ़ाएं.

सिंह -: आज अचानक ही आपका कोई मित्र आपको ई-मेल भेजेगा या फिर फोन करेगा. ये दोस्त शायद कुछ दिनों के लिए आपके घर रहने आ जाए, उसकी खातिरदारी करने के लिए तैयार रहें. अपने मित्र के साथ खूब मजा करें.

कन्या -: आज अचानक ही आपका कोई मित्र आपको ई-मेल भेजेगा या फिर फोन करेगा. ये दोस्त शायद कुछ दिनों के लिए आपके घर रहने आ जाए, उसकी खातिरदारी करने के लिए तैयार रहें. अपने मित्र के साथ खूब मजा करें.

तुला -: आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा. जो लोग रात दिन एक करके मेहनत कर रहे थे वो थोड़ा आराम कर सकते हैं. लेकिन अपनी पढ़ाई और मस्ती में संतुलन बना कर रखें.

वृश्चिक -: आज आपको खूब सम्मान, पहचान, पैसा और सफलता मिलेगी. आज आप इस स्थिति में हैं कि अपने विचारों को क्रियान्वित कर सकें. जिन्दगी ने आपको जो कुछ भी किया है और जिस दिशा में आपको ले जा रही है उससे आपको संतुष्ट रहना चाहिए. लोगों से आपके बहुत अच्छे संबंध हैं जिसका उपयोग आप अपने लिए नए अवसरों के द्वार खोलने में कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि आप सफलता को सिर ना चढने दें.

धनु -: आज आप पूरे दिन चिंतित और परेशान रह सकते हैं. इस तनाव का कारण चाहे जो भी हो आप बस अपनी भावनाओं पर काबू रखें और ज्यादा परेशान ना हों. परेशानियां तो आती-जाती रहती हैं इनसे सीख ले कर आगे बढ़ना चाहिए.

मकर -: किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. आप जल्द ही बातों को सुलढझाना चाहते हैं. लेकिन आपकी संतुष्टी के अनुसार ऐसा हो नहीं पा रहा है. शायद उसे थोड़ा और समय चाहिए. उसको थोड़ा और समय दें लेकिन बातचीत भी जारी रखें. पूरी समझदारी से ही इस समस्या का हल निकल सकता है

कुंभ -: आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे. आप भगवान से अपना रिश्ता जानना चाहेंगे. इससे आपको ये जानने में मदद मिलेगी कि आपके साथ जो हो रहा है वो क्यों हो रहा है और आप अपनी जिंदगी को और बेहतर कैसे बना सकते हैं.

मीन -: विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई को एक तरफ रख कर अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना चाहेंगे. आज आप अपने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने जाएं लेकिन इसके बाद फिर से पढ़ाई में लग जाएं.