आज से करीब 10 लाख बैंक कर्मचारी दो दिनों की हड़ताल पर, बढ़ी आम लोगों की परेशानी

बुधवार से बैंक कर्मचारी दो दिनों की हड़ताल पर है. बैंक कर्मचारियों ने वेतन में 2 फीसदी की वृद्धि के प्रस्ताव के खिलाफ 30 और 31 मई को हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. इन दो दिनों की हड़ताल से आम लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है

इसका असर लोगों की सैलरी पर भी पड़ेगा. बताया जा रहा है कि बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से इस महीने की सैलरी देर से आ सकती है. वहीं एटीएम से ट्रांजैक्शन पर भी इसका असर पड़ने की आशंका है.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन के महासचिव डीटी फ्रैंको ने करीब 10 लाख बैंक कर्मचारियों के इस हड़ताल में शामिल होने की संभावना जताई है. सरकार और इंडियन बैंक असोसिएशन (आईबीए) के अड़ियल रवैये के खिलाफ यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने यह हड़ताल बुलाई है.

यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन’ के संयोजक देवीदास तुलजापुरकर ने कहा, पिछले दो-तीन साल से बैंक कर्मचारियों ने जन-धन, नोटबंदी, मुद्रा योजना और अटल पेंशन योजना समेत अन्य योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने में बड़ी भूमिका निभाई है. इससे कर्मचारियों पर काम का बोझ काफी बढ़ा है. ऐसे में उनके वेतन में महज 2 फीसदी के इजाफा का प्रस्‍ताव चौंकाने वाला कदम है.