29-05-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: शाम को आपके किसी सामाजिक समारोह में जाने के संकेत हैं. आप कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं या फिर अपने दोस्त के घर हुए समारोह में भाग ले सकते हैं. जो कुछ भी हो आज का दिन बहुत अच्छा है आप कहीं बाहर खाना खाने भी जा सकते हैं.

वृषभ -: हफ्ते भर से चली आ रही बहस और तनाव से आप खुद को थका हुआ सा पाएंगे. ज्यादा तनाव ना लें और झगड़े से बचने की कोशिश करें. अपने दोस्तों और परिजनों से प्यार से पेश आएं और अगर कोई बात बिगड़ भी जाए तो उसे प्यार और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करें. इससे आपको खुशी और मानसिक शांति मिलेगी.

मिथुन -: फिलहाल सत्ता धारी लोगों से ना ही उलझें तो अच्छा होगा, खास तौर से अगर आपको उनसे कोई काम निकलवाना हो तो. सरकार से संबंधित काम करवाने के लिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा. अगर आपका बहुत जरूरी सरकारी काम अटका पड़ा है तो बिना किसी हिचक के उच्चाधिकारी से बात करें.

कर्क -: आपकी परिस्थिति चाहे जैसी भी हो हिम्मत ना हारें. आज कुछ छोटे-मोटे झगड़े होने की आशंका है. इसलिए दूसरों से अपना बर्ताव अच्छा रखें. अगर आप साहस रखें तो ये बुरा वक्त भी आसानी से बीत जाएगा. इस बात का यकीन मानें कि आप में किसी भी परेशानी से लड़ने की ताकत है.

सिंह -: आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं. अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करें.

कन्या -: आखिरकार वो वक्त आ ही गया जब कि आपको व्यवस्थित हो ही जाना चाहिए. आज अपनी जिंदगी का सबसे मुशकिल क्षेत्र चुन लें वो चाहे पैसे से संबंधित हो, घर से या फिर काम से संबंधित हो और उस पर काम करना शुरू कर दें. उस क्षेत्र के हर पहलु को सुलझा लें, कल से शायद आप खुद को एक अलग रास्ते पर पाएं. इससे भविष्य में आपकी उत्पादन क्षमता बढेगी.

तुला -: आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में रहेंगे. आप सोचेंगे की आपने अभी तक जीवन में जो सफलता पाई है वो कितनी मेहनत से पाई है और भविष्य में आपको क्या करना चाहिए. इससे आपके भविष्य में अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

वृश्चिक -: आज आप अपने मूड में बदलाव महसूस करेंगे और इसी कारण काम में भी आपका मन नहीं लग पाएगा. अपने चिड़चिड़े व्यवहार पर नियंत्रण रखें. ये कुछ ही समय की बात है आप दोबारा से सामान्य व्यवहार करने लगेंगे.

धनु -: आज आपको लगेगा कि आप दूसरों के बुरे व्यवहार से दुखी हैं. आपको पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आप बेकार की किसी भी बात में ना पड़ें और अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाते रहें. परिस्थिति को काबू में रखने के लिए आप दूसरों के व्यवहार को तो काबू में नहीं रख सकते लेकिन अपने व्यवहार को काबू में रखना तो आपके वश में है.

मकर -: अगर आपको लग रहा है कि कुछ बातों को लेकर आपके और आपके परिवार के लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है तो आज आपको उनको खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. बिना किसी गलतफहमी के ये मुद्दा आसानी से सुलझ सकता है आपको केवल संप्रेषण पर ध्यान देना होगा. देखते ही देखते सारी कड़वाहट खत्म हो सकती है.

कुंभ -: आज आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे. आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे. ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा

मीन -: आज का दिन उन विद्यार्थियों के लिए शुभ है जिन्होंने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन दिया है. ये अच्छी सूचना आपको अपने शैक्षणिक उद्देश्यों को प्राप्त करने की प्रेरणा देगी. आप इस समय शायद विदेश जाने की सोच रहे हैं. इन सकारत्मक अवसरों का पूरा लाभ उठाएं.