जम्मू एवं कश्मीर में आईईडी विस्फोट, 3 जवान घायल

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को एक आईईडी विस्फोट में भारतीय सेना के तीन जवान घायल हो गए. पुलिस ने संदेह जताया कि आतंकवादियों ने तुर्कावंगम गांव में सेना के वाहन को निशाना बनाते हुए यह विस्फोट किया है.

पुलिस ने कहा, “इस विस्फोट में सेना के तीन जवान घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में पहुंचाया गया है. घटनास्थल पर अतिरिक्त मदद भी पहुंचाई गई है.”

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आर्मी कैंप पर रविवार रात हुए आंतकवादी हमले में सेना के एक जवान और एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस पर पुलिस ने कहा कि रमजान के पाक महीने में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की केंद्र की घोषणा के बाद यह पहला आतंकी हमला है.

आतंकियों ने पुलवामा जिले के काकापोरा स्थित 50 राष्ट्रीय राइफल के शिविर पर हमला किया, जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था और बाद में उसकी मौत हो गई थी.

वहीं करीब तीन दिन पहले कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास सेना ने घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया था. इस दौरान कम से कम पांच आतंकवादी मारे गए थे. इलाके से मिली रिपोर्ट के अनुसार, युवकों ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया है.