कर्नाटक : एच.डी. कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल किया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों के सदन से बहिर्गमन के बीच विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया.

कुमारस्वामी को यह मौका कांग्रेस की पहल पर सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप से मिला है. इससे पत्रकार गौरी लंकेश की आत्मा को जरूर शांति मिली होगी. यह एक तरह से पत्रकार बिरादरी की भी जीत है.

विश्वासमत हासिल करने के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस जद (एस) गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि वह बहुमत वाली सरकार नहीं चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग पांच साल के लिए स्थायी सरकार देंगे.

हम जनता के लिए काम करेंगे. हम यहां अपना व्यक्तिगत हित साधने नहीं आए हैं. कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि जद(एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा पर धब्बा है जब गठबंधन की सरकार बनाने के लिए उन्होंने 2006 में भाजपा के साथ हाथ मिलाया था लेकिन (कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार का गठन कर) अब उन्होंने यह दाग धो दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार किसानो का ऋण माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है जैसा कि चुनाव के दौरान वादा किया गया था.