तो इसलिए टीवी पर बार-बार अमिताभ की ‘सूर्यवंशम’ दिखाई जाती हैं

अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम को रिलीज हुए 19 साल पूरे हो गए हैं. 21 मई, 1999 को आई इस फिल्म ने थिएटर से कहीं ज्यादा टीवी के जरिए सुर्खियों बंटोरी है. इस फिल्म को टीवी पर इतनी बार दिखाया जा चुका है कि ऑडियंस को फिल्म के कैरेक्टर के साथ-साथ इसके डायलॉग भी याद हो गए हैं.

अमूमन, अमिताभ अपनी फिल्मों की सालगिरह पर उनसे जुड़ी यादें ट्विटर पर साझा करते हैं. फिल्म सूर्यवंशम के 19 साल पूरे होने पर भी बिग बी ने एक फैन के ट्वीट को री-ट्वीट किया, जिसकी वजह से उन्हें ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ रहा है.

एक फैन ने ट्रोल करते हुए लिखा, ये टीवी पर इतना आती है कि एक बार इंसान अपने बाप का नाम भूल जाए लेकिन हीरा ठाकुर का कभी नहीं भूलेगा. आपके मन में भी ये सवाल यही उठता होगा कि आखिर सूर्यवंशम फिल्म में ऐसा क्या है कि इसे हर दूसरे-तीसरे दिन दिखाया जाता है.

तो आज हम आपको इसका कारण बताने जा रहें हैं. इसके दो कारण सामने आए हैं. पहला यह कि जिस साल फिल्म रिलीज हुई थी, उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था. दोनों को एक जैसा समय इंडस्ट्री में होता जा रहा है. इसलि‍ए चैनल के अध‍िकारियों का फिल्म से भावनात्मक लगाव है.

दूसरी वजह है कि चैनल ने इस फिल्म के अधिकार 100 सालों के लिए खरीदे हैं. इसलिए इसे कभी भी दिखाने पर किसी तरह की कोई रोक-टोक नहीं है. फिल्‍म को लेकर यूजर्स के अलग-अलग कमेंट्स आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, जब तक सोनी मेक्‍स चैनल रहेगा सूर्यवंशम मूवी चलती रहेगी.