22-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप अचानक ही अपने पुराने दोस्तों से मिल पाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी होगी. आज आप अपने पुराने मित्रों के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं. इस शुभ अवसर का पूरा लाभ उठाएं. इन दोस्तों के साथ अपना रिश्ता यूं ही बनाए रखें.

वृषभ -: किसी मित्र या साथी के साथ झगड़ने से आप को तनाव हो सकता है. इस तरह की परिस्थिति में आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण करना सीखना पड़ेगा. इस तनाव से बचने का एक रास्ता है कि बातचीत की दिशा में पहला कदम आप ही बढाएं और यदि शीत युद्ध की सम्भावना है तो उनके साथ नरमी से बातचीत करें.

मिथुन -: आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े. आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहें. अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें. ऐसा करने से आप आसानी से किसी भी गलतफहमी को दूर कर सकेंगे.

कर्क -: आज आपको सफलता मिलने के प्रबल संकेत हैं. अगर आपको अपनी सफलता के लिए दूसरों से सराहना मिले तो परेशान ना हों. ये सफलता आपको किसी भी रूप में मिल सकती है जैसे कि अपने उच्च अधिकारी द्वारा सराहना, तरक्की या फिर कोई इनाम आदि. इसी तरह आगे भी जिन्दगी में सफलता हासिल करते रहें.

सिंह -: आपके और आपके दोस्तों में आपसी संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी. आप दोनो की आपसी समझ बहुत अच्छी है इसलिए आपको एक साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा. इस रिश्ते को यूं ही बनाए रखें. मजे करने के लिए आप दोनो कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं अथवा खरीददारी भी कर सकते हैं.

कन्या -: विदेश से संबंधित किसी काम में आपको सफलता मिल सकती है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो ये सफलता किसी विश्वविद्यालय में दाखिले के रूप में भी मिल सकती है. ये सफलता विदेश में नई नौकरी जिसके प्रति आप आशा लगाए बैठे थे, भी हो सकती है. या फिर ये कोई अंतर्राष्ट्रीय सौदा भी हो सकता है.

तुला -: आज आपके आस-पास के लोग आपको गलत समझ सकते हैं इसलिए अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें. जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें क्योंकि अगर आपके शब्दों को गलत समझ लिया गया तो परेशानी हो सकती है. गलतफहमी को दूर करें और अपने रिश्तों को मजबूत बनाएं.

वृश्चिक -: आज आप किसी भी हाल में कानूनी परेशानियों से छुटकारा पा लेंगे. आपके किसी झगड़े में फंसने के संकेत हैं. अगर हो सके तो इस गंभीर मुद्दे को शांतिपूर्वक सुलझाने की कोशिश करें.

धनु -: अपने दरवाजों को ठीक से बंद करके रखें, नुकसान हो सकता है. इस बात का ध्यान रखें कि आफका घऱ पूरी तरह से सुरक्षित ही हो वरना बेकार का नुक्सान उठाना पड़ सकता है. अपने कीमती सामान को यूं ही कहीं पर भी ना छोड़ें. पछतावे से सुरक्षा भली.

मकर -: आज आपको ऐसा ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा जिससे आपको लाभ होगा. ये ज्ञान आपको किसी व्यक्ति या किसी किताब से प्राप्त हो सकता है. ज्ञान कहीं से भी मिले बात ये है कि आप उसका पूरा लाभ उठाएं. आज आप दूसरों के लिए मदद का स्त्रोत भी हो सकते हैं.

कुंभ -: आज आपको अपना ध्यान इधर-उधर से हटा कर अपनी जिम्मेदारयों की ओर लगाना चाहिए. आप शायद इस समय पार्टी करना चाह रहे हैं लेकिन इस समय आपके अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए और उनकी परेशानियों पर ध्यान देना चाहिए. अपनी प्रार्थमिकताएं निर्धारित कर लें और अपने काम पर लग जाएं.

मीन -: आज घर के बहुत से कामों को लेकर आपका सर चकरा सकता है. लेकिन घर पर हो रही सारी गतिविधियां सकारात्मक ही रहेंगी इसलिए आप अपना काम ठीक से पूरा करें. इस समय अपनों के साथ का पूरा मजा लें लेकिन साथ ही अपने काम को भी समय पर पूरा करने की कोशिश करें. घर और बाहर के काम में संतुलन ही आज आपका मूल मंत्र है.