पिता ने मुझे प्यार और सम्मान करना सिखाया : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सोमवार को अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 27वीं पुण्यतिथि पर याद करते हुए कहा कि पिता ने उन्हें सभी को प्यार और सम्मान करना सिखाया. राहुल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत पालने वालों के लिए यह जेल होती है. आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं उनका आभार जताता हूं कि उन्होंने मुझे सभी को प्यार और सम्मान करना सिखाया.”

राहुल ने राजीव गांधी ने तस्वीर साझा करते हुए कहा, “राजीव गांधी, हम आपको प्यार करते रहेंगे और हमेशा के लिए हमारे दिलों में रखेंगे.”

इससे पहले अपनी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ राहुल ने वीरभूमि का दौरा कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के नेताओं ने भी राजीव गांधी के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी मौजूद रहे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रही हूं.” तमिलनाडु में 21 मई, 1991 को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) ने राजीव गांधी की हत्या कर दी थी.