आईपीएल-11 : कोलकाता ने हैदराबाद को हराकर किया प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया.

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते कोलकाता को 173 रनों का लक्ष्य दिया था. कोलकाता ने इस लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने 43 गेंदों में 55 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए. रोबिन उथप्पा ने 34 गेंदों में 45 रनों का योगदान दिया. सुनील नरेन ने 10 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 29 रनों की पारी खेली. कार्तिक 22 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहे.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

धवन ने 39 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली. श्रीवत्स गोस्वामी और केन विलियमसन ने 36-36 रन बनाए. कोलकाता के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए.