IPL 2018 : राजस्थान ने बेंगलोर को 30 रनों से हराया

सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80 रन) की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद श्रेयस गोपाल (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 30 रन से हरा दिया। राजस्थान ने बेंगलोर के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा था. बेंगलोर का मजबूत बल्लेबाजी क्रम 19.2 ओवरों में सिर्फ 134 रनों पर ढेर हो गया.

इसी के साथ बेंगलोर की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं वहीं राजस्थान को अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए बाकी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना पड़ेगा.

बेंगलोर के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके. अब्राहम डिविलियर्स ने 35 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए जबकि पार्थिव पटेल ने 21 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाए.

राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने चार विकेट लिए. बेन लाफलिन और जयदेव उनादकट को दो-दो सफलताएं मिलीं. कृष्णाप्पा गौतम और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले, राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

राजस्थान के लिए राहुल त्रिपाठी ने 58 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 रनों की पारी खेली.उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 32 रन और रहाणे ने 33 रनों का योगदान दिया. बेंगलोर के लिए उमेश यादव ने तीन विकेट लिए. मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली.