अगर भाजपा सत्ता में है तो किसी भी संस्था का अपमान कर सकती है : राहुल गांधी

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके हैं, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मीडिया को संबोधित कर रहे हैं. उन्होने कहा,’क्या आपने देखा कि कर्नाटक विधानसभा में पूरे अभ्यास के बाद बीजेपी के विधायकों और स्पीकर ने राष्ट्रगान से पहले हाउस छोड़ना चुना? यह दिखाता है कि अगर सत्ता में हैं तो वे किसी भी संस्था का अपमान कर सकते हैं. बीजेपी और आरएसएस दोनों संस्थाओं का अपमान किया है.’

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी कांग्रेस के विधायकों को तोड़ना चाहती थी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीएस येदियुरप्पा को विधानसभा में शनिवार को बहुमत साबित करना था. इसके लिए उनके पक्ष में आवश्यक सदस्यों की संख्या पूरी नहीं हुई जिसके कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा है.

विधानसभा में अपने भाषण के बाद उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा की और वह राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने राजभवन चले गए. 12 मई को हुए विधानसभा चुनाव में 104 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, जबकि कांग्रेस के पास 78 और जनता दल (सेकुलर) ने 37 सीटें जीती हैं. इसके अलावा दो सीटें निर्दलीयों के पास और एक सीट बसपा के पास है.