19-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या करें. शांति से बैठ जाएं और सोचें कि आपकी इस उलझन का कारण क्या है. जरूरत पड़े तो अपने किसी करीबी मित्र से इस बारे में खुल कर बात करें. इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

वृषभ -: आज आप घर में झगड़ा कर सकते हैं, अपने गुस्से पर काबू रखें. ये झगड़ा घर की साफ-सफाई या घर की जिम्मेदारियों को ले कर हो सकता है. झगड़ा करने से बचें और अपने घर की शांति बनाए गखें.

मिथुन -: आज आपको सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रियजनों के बीच झगड़ा हो सकता है. वो प्रियजन आपके परिजन, दोस्त या फिर सहकर्मी कोई भी हो सकते हैं. इन झगड़ों से बचा जा सकता है अगर आप अपनी कथनी पर ध्यान दें और किसी को ऐसा कुछ ना कहें जिससे किसी को दुख हो.

कर्क -: अपने नियंत्रण के बाहर की स्थिति में उलझने की जरूरत नहीं है. उसमें बहुत अधिक उलझने से स्थिति बिगड़ सकती है. कुछ मुश्किलों का सामना करने के बाद आपको सफलता अवश्य मिलेगी. धैर्य और साहस बनाए रखें.

सिंह -: शैक्षणिक योग्यता बढ़ाने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है. इस दिशा में बढ़ाए गए कदम ना केवल आपकी मानसिक योग्यता को बढ़ाएंगे बल्कि आपके व्यावसायिक भविष्य के लिए भी लाभदायक सिद्ध होंगे. आज आपकी कुछ नया सीखने की चाहत अपनी चरम सीमा पर होगी. शायद विदेश जा कर पढ़ने का ध्यान आपके मन में आ जाए. अगर ऐसा कोई अवसर मिले तो उसे हाथ से ना जानें दें.

कन्या -: आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में हैं. आप सोचेंगे कि आप जिंदगी में कहां तक सफल हुए हैं और इसके लिए आपको कितनी मेहनत करनी पड़ी है. आप ये भी सोचेंगे कि अब आगे जिन्दगी आपको कहां ले जाएगी. इस आत्मविश्लेषण से आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. अपनी सफलताओं के लिए अपने आप को शाबाशी दीजिए.

तुला -: आज आप कुछ तनाव में रहेगे जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों पर भी ध्यान नहीं दे पाएंगे. आपका दिमाग अपने दोस्तों की तरफ ही लगा रहेगा. आप अपना ज्यादातर समय उनको संदेश भेजने या उनसे फोन पर बात करने में ही बिताएंगे. एक दिन की बात हो तो ठीक है लेकिन इसकी वजह से अपने जरूरी कामों को अधूरा ना छोड़ें. सब से बातचीत करने के बाद आप फिर से अपने काम पर लग जाएं.

वृश्चिक -: आज आपको अपने कार्यालय और घर पर नाजुक मुद्दों को सुलझाने के लिए अपनी चतुराई और समझ का इस्तेमाल करना होगा. ध्यान रहे कि औरों को बहस करते देख कर आप भी शुरू ना हो जाएं. अगर कोई आपके साथ गलत व्यवहार करे भी तो आप नम्रता से अपनी बात कहें और फिर वहां से निकल लें. सब कुछ ठीक हो जाएगा.

धनु -: इस समय आपको पैसा, पहचान और सफलता सब कुछ मिल सकता है. आज आपके मजे करने का दिन है. आखिरकार जिन्दगी ने आपको जो कुछ भी दिया है उसके लिए आपने बहुत मेहनत की है. आज के दिन अपने काम को एक तरफ रखें और अपनी सफलताओं का मजा लें.

मकर -: आज आपका मन करेगा कि आप अपने सारे काम को एक तरफ रख कर अपने परिवार व दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करें. अपने मनचाहे गाने लगाएं और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें.

कुंभ -: आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है. मुद्दा आपसे संबंधित हो भी सकता है और नहीं भी. लेकिन हर हाल में आपको शांत ही रहना चाहिए और अपने प्रियजनों की मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनको शायद आपके साथ और मार्गदर्शन की जरूरत है. आपका फर्ज है कि आप उनको सही रास्ता दिखाएं.

मीन -: आज आप घर के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे. अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. उनके साथ का खूब मजा लें. लेकिन आज आपको अपने काम पर भी ध्यान देना है इस लिए काम व मस्ती के बीच संतुलन बनाके रखें.