17-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं. आपको अपने परिवार, दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाना चाहिए. कभी-कभी आपको ये भी लगा होगा कि हर काम में सही संतुलन ना बना पाने के कारण आपकी प्रार्थमिकताएं पूरी नहीं हो पाई हैं. इन मुद्दों को ले कर अगर आज आप सोच-विचार करें और योजना बनाएं तो आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

वृषभ -: किसी वृद्ध व्यक्ति से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. अगर आप किसी बड़े झगड़े में फंसे हैं तो उसे अब हमेशा के लिए सुलझा दीजिए. अपनी जबान पर नियंत्रण रखें वरना अपने कटु शब्दों को ले कर आपको बाद में पछताना पड़ सकता है.

मिथुन -: आज आप यूं ही गप्पें मारते वक्त अपने शब्दों का चुनाव जरा सोच- समझ कर ही करें. आप किससे क्या कह रहे हैं इस बात का ध्यान रखें. आपके शब्दों को तोड़-मरोड़ कर आपके खिलाफ ही इस्तेमाल किया जा सकता है. अच्छा होगा कि आप यूं ही गप्पें मारने से बचें.

कर्क -: आज आपका किसी से नया रिश्ता कायम हो सकता है. ये प्रेम से संबंधित रिश्ता नहीं होगा बल्कि दोस्ती या गुरू- शिष्य का रिश्ता होगा. आज आपकी जिंदगी में कोई ऐसा व्यक्ति आएगा जो आपका सही मार्ग दर्शन करेगा. देखें, ये रिश्ता आपको कहां ले जाता है. साथ ही उस व्यक्ति के प्रति आभार प्रकट करें जो आपका मार्ग दर्शन कर रहा है.

सिंह -: आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. ये समय आपके और आपके परिवार वालों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा. आप लोग एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे. घर वालों का प्यार ही इस समय आपको भावनात्मक रूप से खुश रखेगा और आप भी इस बात का ध्यान रखें कि आप भी अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने का प्रयास करें.

कन्या -: कोई कानूनी फैसला अब आपके हक में रहेगा. अब आपको अपने प्रयासों का फल मिल सकेगा. सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन आपको अपने गुस्से को काबू में रखना होगा. अब खुशियों का समय आ गया है. अब से ये कानूनी मुद्दा आपको परेशान नहीं करेगा.

तुला -: उच्च अधिकारी आज आपकी मदद करेंगे. अगर आपको अपने कार्यालय में कोई परेशानी है तो अपने अधिकारियों को जरूर बताएं. उनसे कार्यालय के माहौल को और अच्छा बनाने की बात करें. एक-दूसरे पर दबाव डालने से कुछ नहीं होगा. एक साथ मिल कर काम करने से ही अच्छे परिणाम सामने आएंगे.

वृश्चिक -: आज आप जुबान पर काबू रखें वरना अपने प्रियजनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे. बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. साथ ही ध्यान रखें कि आप अपने कटु शब्दों से किसी का मूड़ ही खराब ना कर दें

धनु -: आज आपको अपने कीमती सामान को ध्यान से रखने की जरूरत है वरना आपको कोई सामान खो सकता है. इसका मतलब ये नहीं कि आप चिंतित हो जाएं बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है.

मकर -: इस दिन का प्रयोग नए दोस्त बनाने के लिए करें. सामाजिक समारोह में भाग लें व नए दोस्त बनाएं. आप कुछ नए रिश्ते भी कायम कर पाएंगे. नए लोगों से मिलने पर आप अपना फोन नंबर अथवा ई-मेल आई डी भी आपस में बदल सकते हैं. क्या पता कब अवसरों के नए द्वार खुल जाएं.

कुंभ -: आज आपको एहसास होगा कि आए दिन आपके घर में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े हो रहे हैं. परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ रहा है. आज आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है. अच्छा होगा कि आज आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें.

मीन -: आज आपका दिल और दिमाग दोनो ही पूरी मस्ती में रहेंगे. आपका मन काम में बिल्कुल नहीं लगेगा. आप शायद अपनी जिम्मेदारियां भी ठीक से ना निभा पाएं. मौज-मस्ती करना गलत नहीं है लेकिन आप को इसके साथ अपनी जिम्मेदारियों का भी ध्यान रखना चाहिए.