IPL 2018: रोहित शर्मा ने अपने नाम दर्ज किया सबसे ‘शर्मनाक’ रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का इस आईपीएल में खराब प्रदर्शन का दौर जारी है. रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित एक बार फिर से फ्लॉप रहे और पहली ही गेंद पर जीरो पर आउट हो गए. रोहित को जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जयदेव उनादकट ने कैच आउट किया. इसके साथ ही रोहित ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया, जिसे वो कभी याद नहीं रखना चाहेंगे.

रोहित शर्मा इस सीजन में तीसरी बार ‘गोल्डन डक’ (पहली गेंद) पर आउट हुए और उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. इससे पहले के आईपीएल के 10 सीजन में रोहित कभी भी गोल्डन डक पर आउट नहीं हुए थे. हालांकि एक बार 2011 में वह बिना कोई गेंद खेले रन आउट हुए थे. इस तरह रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपने सबसे खराब प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाया.

यही नहीं रोहित शर्मा इस सीजन में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में अपनी ही टीम के ईशान किशन के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए. रोहित इस सीजन में एक बार बैंगलोर और दो बार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीरो पर आउट हुए हैं

इस मैच में जीरो पर आउट होकर रोहित ने एक और खराब रिकॉर्ड अपने नाम किया. अब रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले कप्तानों की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में गौतम गंभीर टॉप पर हैं, जो कप्तान के तौर पर 10 बार डक पर लौटे हैं. तो वहीं रोहित कप्तान के रूप में नौ बार डक पर आउट होकर एडम गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को इस मैच में राजस्थान रॉयल्स से 7 विकेट से शिकस्त मिली और अब उसकी प्लेऑफ की राह और मुश्किल हो गई है. मुंबई इंडियंस की टीम अब तक 12 मैचों में सिर्फ 5 मैच जीत सकी है और वह पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है