14-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आपमें रचनात्मकता कूट-कू़ट कर भरी है. आज के दिन आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते हैं. आप बहुत लंबे समय से कुछ अभिव्यक्त करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे हैं. आज के दिन का प्रयोग करके आप अपनी रचनात्मकता को अभिव्यक्त कर सकते हैं.

वृषभ -: अगर आज आपको मदद की जरूरत पड़ी तो आज आपके मित्र व रिश्तेदार पीछे नहीं हटेंगे. आज अपनों के सहयोग से आप अपनी समस्या आसानी से हल कर लेंगे. ये समय उनको ये बताने का भी है कि उनका सहयोग आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है. अपना प्यार जताने में बिल्कुल संकोच ना करें.

मिथुन -: आज परिस्थिति आपको चाहे कितना भी उकसाए घर की शांति भंग ना होने दें. कभी-कभी अपने गुस्से को पी जाने में ही भलाई होती है. आप अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखें. गुस्से पर काबू नहीं रखा तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं. झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं होगा बल्कि आपकी परेशानियां और बढ़ जाएंगी.

कर्क -: आज आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की सोचेंगे. आपाक रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी मिलेगी.

सिंह -: घर पर कुछ समय से चल रही समस्याओं का अंत हो जाएगा. शांति बनाए रखने के प्रयास अब रंग लाएंगे. घर पर बदलते इस शांति पूर्ण माहौल के लिए आपको ईश्वर का धन्यवाद करना चाहिए. अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने के लिए आपको अपने घर वालों के साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए. इसका असर आपके रिश्तों पर साफ दिखाई देगा.

कन्या -: अदालत संबंधित मुद्दों का फैसला आज आपके हक में हो सकता है. सौभाग्य से उच्चाधिकारी आज आपका साथ देंगे जिससे आपको बहुत लाभ होगा. लेकिन ध्यान रहे कि कोई अनुभवी वकील ही आपका केस लड़े ताकि उच्चाधिकारियों से मिली मदद का आप पूरी तरह से उपयोग कर सकें.

तुला -: अपने रिश्ते में सुधार लाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएं और उन्हें खुश कर दें. आज आप थोड़ा जल्दी घर पहुंच जाएं और अपने परिजनों को कहीं बाहर घुमाने ले जाएं. ऐसा कुछ करें और फिर देखें कि आपको कितनी खुशी मिलेगी.

वृश्चिक -: आज आप खुद को बुरी संगत में फंसा हुआ पएंगे जिससे आपकी छवि बिगड़ सकती है. अब आपको जरा संभल कर चलना चाहिए क्योंकि इंसान अपनी संगति से ही पहचाना जाता है. बुरे लोगों के साथ से आपको बहुत नुकसान हो सकता है.

धनु -: आपका मन खेलने या फिल्म देखने का कर रहा है लेकिन ये पढ़ाई करने का समय है. आज आपका मन कुछ विचलित सा रहेगा लेकिन आपको अपना ध्यान नकारात्मकता से हटा कर पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

मकर -: आज के दिन आराम करें और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें. हाल के दिनों में मानसिक तनाव के कारण आप कुछ अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे लेकिन आज सारी परेशानियां भूल कर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। आज अपने आप को तरो- ताजा करने का दिन है.

कुंभ -: आपके परिवार का कोई सदस्य अथवा कोई मित्र आपको निराश कर सकता है और आपके सामने कोई परेशानी भी खड़ी कर सकता है। गुस्से में आकर शायद आप उन्हें डांटना चाहें लेकिन अच्छा होगा कि आप उसे प्यार से ही समझाएं। उनको सजा देने की बजाय प्यार से समझाना ही ठीक होगा तभी उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा।

मीन -: आज आपका मन करेगा कि आप कहीं बाहर जाएं और लोगों से मिलें. आज आप अपनी जिंदगी को लेकर कुछ तनाव में हैं। आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने क्यों नहीं चले जाते. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जा रहे हैं तो वहां आपको बहुत से लोगों से मिलने का मौका मिलेगा.