11-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपको लगेगा कि आप बहुत भाग्यशाली हैं आपके आस-पास के लोगों को भी ऐसा ही लगेगा. आज आप अपने परिवार व कार्यालय के लोगों के लिए भी भाग्यशाली साबित होंगे. इस अवसर का फायदा उठाते हुए दूसरों की मदद करें. वो आपको इसके लिए सराहेंगे.

वृषभ -: आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी. कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा. इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं. आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे. मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए.

मिथुन -: आज कोई बहस या झगड़ा होने की संभावना है इसलिए पूरी कोशिश करें कि आप किसी बहस या झगड़े में ना पड़ें. अगर आपको लगे कि परिस्थितियां बिगड़ रही हैं तो अपने आप को उन से दूर रखें. ऐसा भी हो सकता है कि परिस्थिति इतनी बिगड़ जाए कि बात आपके हाथ से ही निकल जाए. लेकिन फिर भी बहस से दूर रह कर ही आप खुश रह जाएंगे.

कर्क -: आज आप अपने परिजनों की जिंदगी को प्यार से भर दें. आज का दिन परिवार के साथ बिताने का है. आपके परिजन आपके प्यार को सराहेंगे. आज आपकी दोस्ती में भी और मजबूती आएगी. आप अपनी ऊर्जा और समय का प्रयोग अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने में करेंगे.

सिंह -: शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप पढ़ाई में खुद को आगे पाएंगे. आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है. आज आपको कोई बहुत महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती है जिससे आपका किसी समस्या को देखने का नजरिया ही बदल जाएगा.

कन्या -: अपने नियंत्रण के बाहर की स्थिति में उलझने की जरूरत नहीं है. उसमें बहुत अधिक उलझने से स्थिति बिगड़ सकती है. कुछ मुश्किलों का सामना करने के बाद आपको सफलता अवश्य मिलेगी. धैर्य और साहस बनाए रखें.

तुला -: आज आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे. अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें. याद रखें अगर आप बेरुखी से पेश आएंगे तो दूसरों की नजर में आपकी छवि बिगड़ सकती है.

वृश्चिक -: आज आप अपने परिवार जनों या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. इस यात्रा से आपका तनाव दूर हो जाएगा और आप खूब मजा करेंगे. इस यात्रा के रोचक किस्सों का आप आने के बाद सब के साथ बांटना चाहेंगे.

धनु -: आज आपके घरेलु जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है. लेकिन परेशान ना हों जो होगा अच्छे के लिए ही होगा. घर पर मेहमानों के आने से शोर तो बढ़ेगा ही खुशियां भी बढ़ेंगी. अगर उनके साथ मजे करने के लिए आपको अपनी रात की नींद भी गंवानी पड़े तो भी तैयार रहें और एक दूसरे के साथ का पूरा आनंद उठाएं.

मकर -: आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है. लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. अपने इस रूंठे दोस्त तक अपना संदेश पहुंचाने में आपका दिल और दिमाग आपका पूरा साथ देगा. अपनी दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा.

कुंभ -: आज आप खुद को काम के बोझ तले दबा हुआ पाएंगे. ये परेशानियां काम और घर दोनो से संबंधित हो सकती हैं. आज आपको शांत रह कर अपनी प्रथमिकताएं तय करनी होंगी. पूरी कोशिश करें कि आप काम और घर दोनो में से किसी को भी नजरअंदाज ना करें. इससे सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा.

मीन -: विद्यार्थियों को कोई खुश खबरी मिल सकती है. खास तौर से उनको जो कि अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. आप शायद आश्चर्य चकित रह जाएं लेकिन परिणाम आपकी अपेक्षा से भी अच्छा रहेगा. आज आप खूब खुशियां मनाएंगे.