उन्नाव गैंगरेप मामला : आरोपी बीजेपी विधायक उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. पीड़िता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर विधायक को उन्नाव जेल से शिफ्ट करने की मांग की थी.

हालांकि, हाईकोर्ट में अभी पीड़िता की अपील पेंडिंग है लेकिन उससे पहले ही प्रशासन ने विधायक कुलदीप सेंगर को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है.

बता दें कि पीड़िता ने कोर्ट में दायर अपील में मांग की थी कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्‍नाव जेल से दिल्‍ली की जेल में शिफ्ट कर दिया जाए. क्योंकि विधायक के उन्नाव में रहने से पीड़िता और उसके परिवार की जान को खतरा है.

पीड़िता ने कोर्ट में दायर अपील में कहा कि कुछ स्‍थानीय जेल अधिकारी विधायक के रिश्‍तेदार हैं, जिसकी वजह से उसके परिवार को न्‍याय नहीं मिल पाएगा.

गौरतलब है उन्नाव की एक युवती ने आरोप लगाया था कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद पीड़िता ने सीएम के आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की. हालांकि, मामला एक साल पुराना है लेकिन पीड़िता के पिता की मौत के बाद यह विवाद बढ़ गया.

जिसके बाद योगी सरकार इस मामले की जांच के लिए गठित SIT की रिपोर्ट के आधार पर विधायक व अन्य के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करने और पूरे मामले की CBI जांच कराने का आदेश दिया था.