08-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज सफलता का सेहरा आपके सिर बंधेगा. अगर इस सफलता का कोई हकदार है तो वो आप ही हैं. क्योंकि इस सफलता को पाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है. आज आप बिना किसी बात की चिंता किए अपनी सफलता का मजा लें.

वृषभ -: आज आप बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की सहायता करेंगे. इससे आपको खुशी मिलेगी. आज आपके लिए रिश्ते बहुत ही महत्वपूर्ण रहेंगे फिर चाहे वो रिश्ता आपसे हो या उनसे जिन्हें आप जानते भी नहीं. आपको अपनों के साथ समय बिताने से प्यार का एहसास होगा.

मिथुन -: अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहें. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहें.

कर्क -: आज आपको अपने कर्यालय या घर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है. संभावना है कि आपके आस-पास के लोग गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है. चिंता ना करें ये समय भी बीत ही जाएगा. आप अपने कामों पर ध्यान दें. अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा. सबका मूड जल्दी ही अच्छा हो जाएगा और सब कुछ ठीक हो जाएगा.

सिंह -: अगर आप सोचते हैं कि आप किसी जगह अच्छी तरह से बस गए हैं तो एक बार फिर सोच लें. शायद आज आपको अपना घर बदलने की जरूरत पड़े. आप शायद खुद ही घर बदलना चाहेंगे लेकिन अगर आपको बिना इच्छा के भी घर बदलना पड़े तो भी निराश ना हों. ये बदलाव आपके लिए शुभ ही रहेगा.

कन्या -: अचानक आईं समस्याएं आज आपको किसी परेशानी में डाल सकती हैं. ये समस्याएं आपके काम में उथल-पुथल भी मचा सकती हैं. समय की इस चुनौती का डट कर सामना करें और जीत हासिल करें. आप फिर से सही रास्ते पर आ जाएंगे.

तुला -: ये समय घर पर ध्यान देने का है. अपने आस- पास देखें और सोचें कि आप किस तरह अपने वातावरण को खूबसूरत बना सकते हैं. पैसा खर्च करने से ज्यादा इस बात पर ध्यान दें कि आप अपनी रचनात्मकता से किस तरह अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं. अपने घर को खूबसूरत बनाने से आपको भी तरोताजा महसूस होगा.

वृश्चिक -: आज आप अपने घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे. बहुत समय से आप अपने घरेलू जीवन के बारे में नहीं सोच रहे थे. कितना समय हो गया है जब से आपने ये महसूस नहीं किया है कि आपका घरेलू जीवन कितना महत्वपूर्ण है. आपका मन अपनों के साथ घर में ही रह कर समय बिताने का करेगा.

धनु -: आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी. लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी. इस समय आप बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. लेकिन जल्दी ही आप अपनी जिंदगी में सुरक्षा और स्थिरता पाएंगे. ये डर जिंदगी की राह में छोटे-मोटे गढ़्ढ़ों जैसा ही है.

मकर -: अच्छे दोस्त आपको सही जवाब देंगे. अपनी जीवनशैली को सुधारने के लिए अपने दोस्तों से बातचीत करें और उनसे उनके सकारात्मक जवाब लें. अपनी नकारात्मकता को छुपाएं नहीं वरना ये आपके मार्ग में बाधा बनेगी. कुछ रहस्यों के खुल जाने से और कुछ गलतफहमियों से आप कुछ तनाव में आ सकते हैं.

कुंभ -: आज जल्दबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. इसके बारे में अच्छी तरह से सोच लें. इस समय शायद आप तनाव से गुजर रहे हैं. परेशान ना हों परिस्थितियां कुछ ऐसा मोड़ लेंगी कि आप खुद ही इस तनाव से बाहर आ जाएंगे.

मीन -: आज खासतौर से विदेश यात्रा के प्रबल संकेत हैं. आपकी ये यात्रा शायद काम से संबंधित हो. ध्यान रखें कि आपको यात्रा से संबंधित सभी दस्तावेजों की जानकारी सही दी गई है ताकि आपको कोई परेशानी ना हो.