काला हिरण मामले में सलमान खान की 5 साल की सजा के खिलाफ जोधपुर कोर्ट में सुनवाई आज

बॉलीवुड एक्टर -सलमान खान

काला हिरण शिकार मामले में दोषी ‘दबंग’ सलमान खान को सुनाई गई पांच साल की सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में दायर अपील पर सोमवार यानी 7 मई को होनी है. सलमान सोमवार को जोधपुर कोर्ट में पेश होंगे.

इस मामले में जोधपुर कोर्ट द्वारा 5 साल की सजा का फरमान जारी होने के बाद सलमान को 7 अप्रैल को जमानत मिली थी. सलमान खान कोर्ट में पेशी के लिए जोधपुर पहुंच चुके हैं.

सलमान रविवार को करीब 1:30 बजे जोधपुर पहुंच चुके थे. सलमान के साथ उनके दोस्त बाबा सिद्दीकी, बहन अलवीरा और बॉडीगार्ड शेरा भी पहुंचे. पिछली बार इस केस की सुनवाई के वक्त एक्टर की दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता खान उनके साथ हर वक्त खड़ी नजर आईं.

20 साल पुराने काला हिरण शि‍कार मामले में जोधुपर कोर्ट ने सलमान को इसी साल 5 अप्रैल को पांच साल की सजा सुनाई थी. सलमान खान द्वारा सजा के खिलाफ दायर अपील पर सोमवार को जिला एवं सेशन जज चन्द्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में सुनवाई होनी है.

बता दें कि सजा मिलने के तुरंत बाद ही सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में रखा गया था. दो रातें जेल में बिताने के बाद सलमान को अदालत से 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई थी.

इसके अलावा 1998 के इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने केस में आरोपी सलमान के अन्य साथी कलाकारों सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को पिछली सुनवाई में ही बरी कर दिया था.