आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने फिर दी आंदोलन करने की धमकी

एक बार फिर सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने आंदोलन करने की धमकी दी है. गुर्जर नेता और गर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि सरकार गुर्जरों को सरकारी नौकरियों में मात्र 5 प्रतिशत आरक्षण देकर उनके साथ नाइंसाफी कर रही है.

यहीं नहीं गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि सरकारी नौकरियों में गुर्जरों के आरक्षण की मांग को लेकर हम एक बार फिर से आंदोलन करेंगे.

उन्होंने बताया कि इस बार हम लोग 21 मई से पहले ही राजस्थान के अलग- अलग शहरों जिसमें दोसा, सिकंदरा,कोठपुतली, अजमेर जालौर आदि शहरों में अपने आंदोलन की शुरुआत करने वाले है.
आपको बता दें कि गुर्जर समाज नौकरियों में आरक्षण को लेकर ओबीसी विभाजन की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले है. बता दें कि यह आंदोलन करवाड़ी गांव से शुरु होगा.

गौरतलब है कि इससे पहले भी गुर्जर समाज द्वारा बुलाए गए तीनों आंदोलनों की शुरुआत किरवाड़ी से ही हुई थी. आरक्षण की मांग को लेकर यह गुर्जरों का चौथा आंदोलन होगा.

आपको बता दें कि गुर्जर समाज सभी सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर चौथी बार आंदोलन करने वाला हैं. इससे पहले भी गुर्जर समाज ने आंदोलन किया था लेकिन कोर्ट ने गुर्जर की मांग को पहले भी तीन बार रद्द कर दिया था.

क्योंकि संविधान के अनुसार और सु्प्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशानुसार कुल 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता. इसलिए इस बार गुर्जर समाज ओबीसी में ही अपने लिए पांच फीसदी आरक्षण की सीमा तय करने की मांग कर रहा है. आपको बता दें कि पहले भी हुए आंदोलनों में 80 से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके है.