अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की टेस्ट टीम का चयन मंगलवार को

अफगानिस्तान के खिलाफ जून में होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का चयन होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकार दी है.

बोर्ड की सीनियर चयन समिति इस बैठक में आयरलैंड के साथ होने वाली दो टी-20 मैचों की सीरीज, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन-तीन टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी भारतीय टीम चुनी जाएगी.

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत 14 जून को बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेलेगा. इसके वह जून के अंत में आयरलैंड जाएगी वहां से इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी.

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली टीम में नहीं रहेंगे. वह उस समय इंग्लिश क्रिकेट काउंडी सरे के साथ काउंटी क्रिकेट खेल रहे होंगे. उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान मिलना लगभग तय है. साथ ही इस मैच के लिए कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिलने की पूरी संभावना है.

इनके अलावा समिति इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज-ए के साथ होने वाली वनडे त्रिकोणीय सीरीज के लिए भी इंडिया-ए टीम का चयन करेगी. साथ ही वेस्टइंडीज-ए के साथ होने वाले चार दिन के दो टेस्ट मैचों की सीरीज और इंग्लैंड लायंस के साथ होने वाले इकलौते चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया-ए टीम का चयन करेगी.

चयन समिति की बैठक शाम को पांच बजे मुंबई के ताज वेस्ट एंड होटल में होगी जिसमें बोर्ड के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी भी मौजूद होंगे.