06-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप मानसिक शांति पाना चाहेंगे. शांति आपके भीतर ही है, उसे बाहर ढ़ूंढ़ने की बजाय अपने अंदर खोजें. इसकी शुरूआत आप योग से कर सकते हैं. इसके परिणाम से आपको बहुत खुशी होगी.

वृषभ -: आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते हैं. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा.

मिथुन -: आज आप आईने के सामने अपना बहुत सा वक्त गुजारेंगे क्योंकि आप किसी सामाजिक समारोह में बहुत अच्छा दिखना चाहते हैं. आज आप शायद कुछ चिंतित सा महसूस करें क्योंकि आज आप सबको अपनी खूबसूरती से प्रभावित करना चाहते हैं. आज आप चाहे जो मर्जी करें लेकिन कल से अपने जिन्दगी के महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देना शुरू कर दें.

कर्क -: आपके और आपके परिवार के बीच मामला तनावपूर्ण चल रहा है. अगर आप लोगों के बीच कुछ झगड़े चल रहे हैं और वो बातचीत से नहीं सुलझ रहे तो आपके अपने परिजनों को और वक्त देना चाहिए. आखिर हम सब इंसान ही तो हैं. हमारी सोच कभी- कभी एक दूसरे से मेल नहीं खाती इसलिए अच्छा होगा कि ऐसी परिस्थिति में आप थोड़ी नम्रता से काम लें.

सिंह -: आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान अपनी चरम सीमा पर रहेगा इसलिए समय निकाल कर किसी धार्मिक स्थान पर जाएं. आज का दिन लंबे समय के लक्ष्यों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए बहुत ही अच्छा है.

कन्या -: आज आपको कुछ नया करने की अपनी इच्छा पर ध्यान देना चाहिए. कुछ नया करने या नया खेल खेलने की तीव्र इच्छा आपके मन में चल रही है. आज समय है ये तय करने का कि आप जो करना चाहते हैं वो कैसे करें. आज अपनी जिंदगी से डर को निकाल देना चाहिए.

तुला -: आज की पार्टी को आप हमेशा याद रखेंगे. आज आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. आज शायद वो आपके घर ही रुकें, इसलिए पूरी तैयारी कर लें. और अगर वो आपके घर ना भी रुकें तो भी आपकी दिनचर्या को तो बदल ही देंगे.

वृश्चिक -: आज आप अपने दोस्तों के साथ का मजा लेंगे. आज का दिन खूब मौज-मस्ती करने का है. समय के साथ आपका ये रिश्ता और मजबूत होगा . आज के दिन की यादें हमेशा आपके साथ रहेंगी. हर सुख- दुख में आप लोगों ने एक दूसरे का साथ दिया है आज आपनी सफलता का जश्न मनाने का समय है.

धनु -: अपनी उम्र के लोगों के बीच आज आपकी छवि को चार चांद लग जाएंगे. आज कुछ नई जिम्मेदारियां ना सिर्फ आपके लिए आएंगी बल्कि इनाम भी ले कर आएंगी. अपनी इस पहचान और सम्मान का पूरा मजा लें लेकिन ध्यान रहे कि आप किसी भी तरह अपनी छवि धूमिल ना होने दें.

मकर -: आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान पहले से अधिक रहेगा. आप धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं के बारे में सोच विचार करेंगे. इससे आपकी अपनी जिंदगी के बारे में समझ बढ़ेगी.

कुंभ -: आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग लेंगे. ये समारोह आपके किसी रिश्तेदार के घर भी हो सकता है. इस समारोह में जाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी इसलिए इस समारोह में जाना आपके लिए बहुत जरूरी है.

मीन -: आज आपको खूब पहचान मिलेगी. आज आप जिस मुकाम पर हैं वो आपकी स्पष्टता और अच्छी संप्रेषण कला की वजह से ही है. आप और अधिक सफलता पाने के अपने प्रयासों को जारी रखें और अपने अहम को अपने रास्ते में ना आने दें. इससे लोग आपका आदर करते रहेंगे.