सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ खत्म, 3 आंतकी ढेर

शनिवार सुबह जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है. जवानों ने मारे गए 3 आतंकवादियों के शव बरामद होने के बाद मुठभेड़ खत्म होने की घोषणा की.

इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 2 जवान और पुलिस का एक जवान घायल हुआ है. घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने एनकाउंटर में तीनों आतंकवादियों को ढेर करने वाले टीम को बधाई दी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को सफाकदल के तबेला छत्ताबल में आतंकवादियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सीआरपीएफ और राज्य पुलिस ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. अधिकारी ने कहा, ‘वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसपर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.’

मुठभेड़ के बाद एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी गई हैं. वहीं कश्मीर के बांदीपुरा जिले में कथित तौर पर लश्कर- ए-तैयबा के आतंकियों ने दो लोगों को अगवा कर लिया और बाद में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में शाहगुंड हाजिन के गुलशन मोहल्ला निवासी गुलाम हसन डार उर्फ हसन रस्सा और बशीर अहमद डार के घर में घुस गए.

उन्होंने कहा, ‘शुक्रवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आतंकवादियों ने दोनों को गोली मार दी.’ अधिकारी ने बताया कि शाहगुंड के रहीम डार मोहल्ला की एक मस्जिद के पास स्थानीय लोगों को दोनों के शव दिखाई दिए. मारे गए आतंकवादियों के पास से 3 ए के 47 राइफल और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है.