04-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज अपने आपको व्यवस्थित करने का दिन है. अपने बिलों को अलग-अलग करें, अलमारियों को साफ करें और अपने लिए एक बजट निर्धारित करें. आज आप अपने प्रयासों में सफल होंगे और इससे आपको आने वाले समय में लाभ होगा. अगर ये काम आप से खुद नहीं हो रहा है तो आप किसी की मदद भी ले सकते हैं.

वृषभ -: आज आपको लगेगा कि आपको किसी सलाहकार, खास तौर से किसी वरिष्ट व्यक्ति को अपने मार्ग दर्शन के लिए बुलाना चाहिए. आप शायद अपनी जिंदगी को लेकर कुछ दुविधा में हैं या फिर किसी खास परिस्थिति से बाहर नहीं निकल पा रहे है. आपका कोई बड़ा शायद आपको सही सलाह दे पाएगा जिससे आपको लाभ होगा.

मिथुन -: आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिल सकती है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको ये खुशखबरी स्कॉलरशिप या एडमिशन के रूप में मिल सकती है. ये एक नई नौकरी भी हो सकती है. इसलिए ई-मेल जरूर देखें.

कर्क -: आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते हैं. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा.

सिंह -: आज आपको अपने और दोस्तों के बीच के रिश्तों को देखने की जरूरत है. शायद आप लोगों के बीच जलन पनप रही है जो कि आगे चल कर हानिकारक हो सकती है. दोस्तों से बात करके इस बात की वजह जानने की कोशिश करें. अगर कोई तीसरा व्यक्ति आपके और आपके दोस्तों के बीच दरार डालने की कोशिश कर रहा है तो उससे दूर ही रहें.

कन्या -: आज का दिन अद्भुत अनुभव व जोश से भरा रहेगा. आज आपको अपनी रोज की दिनचर्या से मुक्ती मिलेगी और आप अपने आपको तरोताजा कर पाएंगे. तो फिर इंतजार किस बात का है अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं प्रकृति की सुंदरता का मजा लें और खूब मस्ती करें.

तुला -: आज आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे हैं. अपने दोस्तों से मिलें या फिर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं. आपको उनके साथ कुछ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा और आपको एहसास होगा कि वो आपके लिए कितना मायने रखते हैं.

वृश्चिक -: आज आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी. ऐसा लगता है जैसे आपके आस-पास की परिस्थितियां बिगड़ रही हैं. वो आपके कार्य स्थल पर कुछ अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं. परेशान ना हो सब कुछ ठीक हो जाएगा आप बस अपने गुस्से को काबू में रखें . धीरे-धीरे सब शांत होता जाएगा.

धनु -: आज आप अपने रास्ते की मुश्किलों को देख कर थोड़ा परेशान हो जाएंगे. आप इन परेशानियों से बचने की बहुत कोशिश कर रहे थे लेकिन परेशानी आ ही गई. अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करें.

मकर -: आज आप अपने घर की सजावट को एक नया रूप देना चाहेंगे. इससे आपको अपनी जिंदगी में भी नएपन का एहसास होगा. घर में किए गए ये परिवर्तन आपके अंदर के परिवर्तन को ही दर्शाएंगे. एक बात का ध्यान रखें कि आप सजावट के लिए केवल वो ही सामान खरीदें जिसकी आपको जरूरत है. फिजूलखर्ची से बचें.

कुंभ -: आज अध्यात्म की ओर रुचि के कारण आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने को करेगा. अपनी तैयारियां शुरू कर दें. ये यात्रा आपको शांति देगी और सही राह दिखाएगी. इसके लिए आपको कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि आपके आस-पास ही ज्ञान और सूचना के स्त्रोत उपलब्ध रहेंगे.

मीन -: आज आपके किसी यात्रा पर जाने का योग बन रहा है. आप शायद इस यात्रा पर परिवार के साथ जाएं. शायद ये छोटी सी ही यात्रा हो लेकिन इसका आपके जीवन में बड़ा महत्व होगा. आप इस यात्रा का पूरा मजा लें.