ट्रेन में टॉयलेट के पानी से चाय बनाने का वीडियो हुआ वायरल, लगा 1 लाख का जुर्माना

ट्रेन में टॉयलेट के पानी से चाय बनाने का एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि चाय/कॉफी का कैन पैंट्री स्टाफ टॉयलेट से बाहर लेकर आ रहे हैं. मामला सिकंदराबाद (तेलंगाना) स्टेशन का है. हालांकि वीडियो 2017 का है लेकिन रेलवे ने अभी बड़ी कार्रवाई की है.

यह वीडियो वायरल होने के बाद दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने बुधवार को पैंट्री के वेंडिंग ठेकेदार पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया. रेलवे ने इस बात की जानकारी हैदराबाद में दी.

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा था. वीडियो में एक वेंडर को चाय या कॉफी के डिब्बे के साथ ट्रेन के टॉयलेट से निकलते देखा जा रहा है. वीडियो साल 2017 का है.

वीडियो वायरल होने के कुछ दिन बाद जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि घटना पिछले साल दिसंबर की सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल-हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस की है.

एससीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एम उमाशंकर कुमार ने रिलीज में बताया कि जांच के बाद सिकंदराबाद और काजीपेट सेक्शन पर ट्रेन साइड वेंडिंग कांट्रैक्टर पी शिवप्रसाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई. वीडियो में जो वेंडर टॉयलेट से निकलते देखा जा रहा है वह शिवप्रसाद के अंतर्गत काम करता था. शिवप्रसाद पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.