03-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा. ये दिन आपके लिए बड़ी सफलताओं वाला है. ये सब आपके  धैर्य, इच्छा शक्ति और कड़ी मेहनत का ही नतीजा है. ये समय आपके लिए जश्न मनाने का है. देर किस बात की है अपने दोस्तों को बुलाइये और मजे कीजिए.

वृषभ -: आज शायद आपकी जिंदगी में कोई नया मोड़ आ सकता है. आज आपको किसी अपने या किसी अजनबी से कोई ऐसी शिक्षा मिल सकती है, जिसकी आपको जरूरत थी. उनकी सलाह पर ध्यान दें खासतौर से यदि वो आपसे बड़े हैं तो उनकी सलाह से आपको लाभ ही होगा. उनके इरादे पर संदेह ना करें. वो निस्वार्थ भाव से ही आपको सलाह देंगे.

मिथुन -: आपको विदेश जाने का न्योता मिल सकता है. इसलिए अपने आंखें और कान खुले रखें ताकि आप सही अवसर को हाथ से ना जाने दें. ये न्योता काम से संबंधित हो सकता है. या फिर निजी भी हो सकता है. कैसा भी हो लेकिन इससे आपको लाभ होगा. लेकिन आपको अपने खर्चों पर थोड़ा काबू रखना होगा.

कर्क -: आज आप अपने जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवन साथी की भूमिका को पहचानेंगे. आपको जब भी सहायता की जरूरत पड़ती है वो हमेशा आपके साथ रहते हैं. आज आप किसी तरह उन्हें ये अवश्य दिखा दें कि आप भी उनसे कितना प्यार करते हैं और वो आपके जीवन में कितना महत्व रखते हैं.

सिंह -: आज आपको उच्च अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पडे. ये समय सोच-समझ कर कदम उठाने का है. आपके आस-पास का वातावरण कुछ खास अच्छा नहीं है इसलिए जरा सावधानी से काम लें वरना किसी मुसीबत में फंस सकते हैं. समझदारी इसी में है कि ये जानने की कोशिश करें कि बात कैसे और कहां बिगड़ी और उसे सुधारने की कोशिश करें.

कन्या -: आज आप कुछ ऐसा करेंगे जिससे आप अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित कर सकेंगे. आज आपकी योग्यताएं अपनी चरम सीमा पर हैं, हर क्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा. लेकिन इस बात का गुमान अपने मन में ने आने दें वरना आपके दोस्त ही आपके खिलाफ हो जाएंगे.

तुला -: घर पर आज लड़ाई-झगड़े से दूर रहें तो अच्छा होगा. आपके घर में शांति बनी रहेगी लेकिन अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो घर की शांति भंग हो सकती है. सब को सम्मान दें ताकि बदले में आपको भी सम्मान मिले. अगर आपकी कार्यालय की समस्याएं घर लाने की आदत है तो घर वालों की खुशी के लिए अपनी ये आदत बदलने की कोशिश करें.

वृश्चिक -: आज आपको अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए. आप बेमिसाल विचारों से भरे हैं लेकिन ये विचार अपना महत्व खो देंगे अगर आप उन्हें सही तरह से व्यक्त ना कर पाएं. जो बोलें धीरे और स्पष्टता से बोलें साथ ही इस बात का ध्यान दें कि सुनने वाला व्यक्ति आपको अच्छी तरह से समझ पा रहा है या नहीं. पूरा प्रयास करें कि दूसरा व्यक्ति वही समझे जो आप कहना चाह रहे हैं. इससे आप अंत में बहुत सी परेशानियों से बच सकेंगे.

धनु -: आज दिन भर असंतुष्टी की भावना बनी रहेगी. धैर्य से अपनी इस असंतुष्टी का कारण ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें. अपनी समस्या का समाधान खोजने की कोशिश करें. अंधकार से भरा ये वक्त जल्दी ही बीत जाएगा.

मकर -: आज आप अपने घर की सजावट को एक नया रूप देना चाहेंगे. इससे आपको अपनी जिंदगी में भी नएपन का एहसास होगा. घर में किए गए ये परिवर्तन आपके अंदर के परिवर्तन को ही दर्शाएंगे. एक बात का ध्यान रखें कि आप सजावट के लिए केवल वो ही सामान खरीदें जिसकी आपको जरूरत है. फिजूलखर्ची से बचें.

कुंभ -: आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे. शायद आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से सलाह भी लें. इस व्यक्ति की सलाह पर आप भरोसा कर सकते हैं. आप किसी पवित्र व धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं.

मीन -: आज आप अपने काम से संबंधित यात्रा की तैयारी करेंगे. ये यात्रा आपको सफलता दिलाएगी. इस यात्रा पर जाते समय अपने विजनेस कार्ड साथ ले जाना ना भूलें, हो सकता है वहां आपकी मुलाकात कुछ नए लोगों से हो.