घरेलू और कमर्शियल सिलेंडर के दामों में हुई कटौती, जानें कितने रुपये की हुई कटौती

केंद्र सरकार ने सरकार ने रसोई गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की है. अब देशभर के गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को सिलेंडर पहले के मुकाबले सस्ते मिलेंगे.

इस बाद की जानकारी खुद तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने दी हैं. फिलहाल इंडियन ऑयल ने इस बात की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है. और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अन्य कंपनियां भी गैस सिलेंडरों के दामों में कटौती कर सकती हैं.

आपको बता दें कि यहीं नहीं कंपनी ने घरेलु प्रयोग में आने वाले सिलेंडर के अलावा कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी कटौती का ऐलान किया हैं.

आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कंपनी ने फिलहाल चार महानगरों में गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में 3.50 रुपये से ज्यादा की कटौती की हैं. जिसके बाद अब दिल्ली में मिलने वाले गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 650.50 रुपये हो गई हैं.

और वहीं इंडियन ऑयल कंपनी ने सब्सिडी वाले सिलेंडर के कीमत में 50 पैसे से लेकर 2 रुपये तक की कमी करने का ऐलान किया हैं. वहीं 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की बात करे तो इंडियन ऑयल ने इनके दामों में 9 रुपये तक कटौती की हैं. दिल्ली में अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1167.50 रुपये होगी.