विराट कोहली की टीम को आखिरकार मिली जीत, मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराया

आइपीएल 2018 का 31वां मैच मुंबई और बैंगलोर के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच के साथ ही बैंगलोर की हार का सिलसिला भी टूट गया और मुंबई इंडियंस पर उसे 14 रन से जीत मिली. बैंगलोर की इस जीत में टीम के गेंदबाजों की शानदार भूमिका रही. टिम साउथी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस मैच में मिली जीत के बाद आइसीबी के छह अंक हो गए और वो अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गई है.

इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद विराट की टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. मुंबई को जीत के लिए 168 रन बनाने थे, लेकिन रोहित की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 153 रन ही बना पाई और उसे 14 रन से मैच गवांना पड़ा. मुंबई की टीम इस हार के बाद चार अंक के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है.

मुंबई ने बैंगलोर के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग के लिए ईशान किशन को भेजा, लेकिन उनका यह प्रयोग कारगर साबित नहीं हो पाया. ईशान किशन ने अपनी टीम को निराश किया और मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही बिना कोई रन बनाए टिम साउथी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. सूर्यकुमार यादव को उमेश यादव ने 9 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और उमेश यादव की गेंद पर डी कॉक ने विकेट के पीछे उनका कैच पकड़ा.

किरोन पोलार्ड 13 रन बनाकर मो. सिराज का शिकार बने. पोलार्ड का कैच विकेट के पीछे डी कॉक ने लपका. जेपी डुमिनी 23 रन बनाकर रन आउट हो गए. क्रृणाल पांड्या ने 19 गेंदों पर 23 रन बनाए और सिराज की गेंद पर मंदीप द्वारा लपके गए. हार्दिक पांड्या ने 42 गेंदों पर 50 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. टिम साउथी की गेंद पर उनका कैच विराट कोहली ने लपका. बेन कटिंग 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

जबकि बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज डी कॉक का खराब फॉर्म लगातार जारी है. मुंबई के खिलाफ इस मैच में भी उनका बल्ला खामोश रहा और वो 13 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हो गए. मैक्लेघन की गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका कैच पकड़ा. मनन वोहरा ने 31 गेंदों पर 45 रन की अच्छी पारी खेली. उन्हें मयंक ने अपनी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया.

मैकुलम ने 25 गेंदों पर 37 रन बनाए और टीम के स्कोर को मजबूत करने की पूरी कोशिश की. वो रन आउट हो गए. मनदीप सिंह ने तेज खेलने की कोशिश की लेकिन वो 10 गेंद पर 14 रन बनाकर कैच आउट हो गए. कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों पर 32 रन बनाए. हार्दिक पांड्या की गेंद पर उनका कैच पोलार्ड ने पकड़ा. वाशिंगटन सुंदर एक रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने. टिम साउथी को एक रन पर बुमराह ने कैच आउट करवा दिया. ग्रैंडहोम 23 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि उमेश यादव एक रन पर नाबाद रहे.

मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या ने तीन जबकि मैक्लेघन, बुमराह और मयंक ने एक-एक विकेट झटके.