डॅान छोटा राजन पत्रकार जे डे हत्याकांड में दोषी करार

पत्रकार जे.डे हत्याकांड में मुंबई की विशेष अदालत में अंडरवर्ल्ड डोन छोटा राजन को दोषी करार दे दिया हैं वहीं अदालत ने एक अन्य आरोपी पत्रकार जिगना वोरा को मामले में क्लीन चिट दी हैं. आपको बता दें कि मुंबई की मकोका कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए छोटा राजन को पत्रकार जेडे की हत्या की साजिश के आरोप में दोषी करार दिया हैं.

वहीं दूसरी तरफ पत्रकार जिगना वोरा के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिलने के कारण उन्हें मामले में क्लीन चिट दी गई हैं. दरअसल पत्रकार जिगना वोरा पर आरोप था कि उनकी जेडे के साथ आपसी दुश्मनी के चलते उन्होंने जेडे की हत्या में छोटा राजन की मदद की थी. लेकिन उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं होने के चलते कोर्ट ने उन्हें इस मामले से बरी कर दिया हैं.

आपको बता दें कि जिगना वोरा को इस मामले में साल 2012 में कोर्ट से जमानत दे दी गई थी. कोर्ट ने जिगना वोरा को सिंग्ल पैरेंटस् होने के आधार पर जेडे हत्या मामले में जमानत दी थी.पत्रकार जे.डे हत्याकांड में आज मुंबई की विशेष अदालत अपना फैसला सुनाएगी. आपको बता दें कि जे.डे हत्याकांड में कुल 11 आरोपियों के साथ अंडरवर्ल्ड डोन छोटा राजन और मुंबई के पत्रकार जिगना वोरा मुख्य आरोपी हैं.

गौरतलब है कि पत्रकार जे.डे की हत्या 11 जून 2011 में मुंबई के पोवाई इलाके में की गई थी. हत्या के वक्त जे.डे अपनी मोटरसाईकिल पर सवार कहीं जा रहे थे. वहीं अज्ञात हमलावरों ने उनका पीछा करते हुए मुंबई के पोवाई में उनपर हमला कर दिया. बता दें कि पत्रकार जे डे को चार गोलियां मारी गई थी. जहां अस्पताल ले जाते वक्त जे डे कि मौत हो गई. जैसा की सभी जानते है कि अंडरवर्ल्ड डोन छोटा राजन इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

आपक बता दें कि खुद छोटा राजन ने मुंबई के कुछ पत्रकारों को फोन कर जेडे की हत्या की बात कबूल की थी. हालांकि राजन ने बाद में सफाई दी कि उसने पत्रकार जेडे को मारकर गलती की.मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक छोटा राजन को शक था कि जे डे अंडरवर्ल्ड डोन दाऊद इब्राहिम के कहने पर उसके खिलाफ खबरें लिख रहे थे. जिसके चलते छोटा राजन ने उनकी हत्या का फरमान जारी किया था. पत्रकार जे.डे हत्याकांड की जांच में सीबीआई ने पाया की अंडरवर्ल्ड डोन छोटा राजन के कहने पर उनकी हत्या की गई थी.