02-05-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: बुरा वक्त आज आपका इम्तिहान लेगा लेकिन आप परेशान ना हों आप विजय प्राप्त करेंगे. आज चाहे जो भी मुश्किल आ जाए आप आसानी से हर समस्या का समाधान ढूंढ़ लेंगे. आज आप किसी भी तरह की समस्या का सामना करने का तैयार हैं. ये आपका साहस है जो आपको कभी हारने नहीं देता. अपना साहस बनाए रखें.

वृषभ -: आज आप अपनी जिंदगी में किसी ऐसे व्यक्ति के आने की उम्मीद कर सकते हैं, जो अच्छे के लिए आपके जीवन में बहुत कुछ बदल देगा. आप अचानक ही शायद किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जो आपको आपके व्यावसायिक या निजी जीवन से संबंधित सलाह देगा. अपने बड़ों से सलाह लेने के लिए तैयार रहें, क्योंकि उनके अनुभव व समझ से आपको बहुत लाभ मिलेगा.

मिथुन -: आज वो दिन है, जब आपको सात समुंदर पार से कोई खुश खबरी मिल सकती है. ये खुश खबरी विदेश में रह रहे आपके मित्र या परिजन आपको देंगे. आप उनके फोन या ई-मेल का इंतजार करें, क्योंकि ये खुशखबरी आपके लिए बहुत मायने रखती है. इस अवसर का प्रयोग अपनों के नजदीक आने में करें और अगर वो आपको विदेश आने का न्योता दें तो जरूर जाएं.

कर्क -: आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे.

सिंह -: आज शायद आपको अपने आस-पास के लोगों की वजह से निराशा हो. इसका कारण शायद आपकी उनसे अधिक उम्मीदें रखना भी हो सकता है. सच तो ये है कि हमें कभी भी किसी से बहुत अधिक उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. सच को पहचाने और दूसरों को उनकी गलतियों के लिए माफ कर दें. दूसरों से ज्यादा उम्मीदें रखने से निराशा ही होती है.

कन्या -: आपका आज का दिन शांति पूर्ण रहेगा. दुनिया का शोर शराबा आज आपको तंग नहीं कर पाएगा. आज आप अपने दिमाग को कुछ आराम दें तो अच्छा रहेगा. इससे आप अपनी जिंदगी का मजा ले पाएंगे और आपको बहुत अच्छा लगेगा.

तुला -: अगर आप अपने परिजनों या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहते थे तो अब समय आ गया है. आपकी इस यात्रा में कोई बाधा नहीं आएगी. आज आपकी जिंदगी में जो भी मुद्दे आएं उनका हल सोच समझ कर ही लें.

वृश्चिक -: आज आत्म निर्भरता को अपना मूल मंत्र बनाएं. बात चाहे घर की हो या दोस्तों की, अगर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो वो निर्णय अगर आप खुद ही लें तो अच्छा रहेगा. इसलिए फिलहाल आप अपनी निर्णय क्षमता पर ध्यान दें और अपने दिल की बात जरूर सुनें. आप जितना खुद को समझते हैं आप उससे कहीं ज्यादा योग्यता रखते हैं.

धनु -: आज आप अपने अधूरे सपनों को ले कर कुछ निराशा सी महसूस करेंगे. निराशा में समय व्यर्थ ना गंवाएं बल्कि ये सोचें कि आप किस तरह से अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे.

मकर -: आज आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी. इस अवसर का लाभ उठाते हुए आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सके हैं. आज आप अपनी सभी परेशानियों को एक तरफ रख दें.

कुंभ -: कार्य कुशलता का गुण आप में कूट-कूट कर भरा है जो इन दिनों और अधिक बढ़ जाएगा. आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे हैं इस लिए आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ लेंगे जिनको हल करना औरों के लिए नामुमकिन है. ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाते हैं. और सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित हैं.

मीन -: आज आपका मन अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने को करेगा। आप तुरंत तो नहीं जा सकते लेकिन तैयारी तो शुरू कर ही सकते हैं। अपने दोस्तों से बात करके अपनी यात्रा की तैयारियां शुरू कर दें।