पीएम मोदी मिशन कर्नाटक पर, आठ मई तक 15 जनसभाएं

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने दल भारतीय जनता पार्टी के लिए कर्नाटक में औपचारिक चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. वे आज चामराजनगर जिले के संतामरहल्ली में रैली को संबोधित करेंगे.

इसके बाद बेलगावी जिले के उडुपी और चिक्कोडी में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री उडुपी में श्रीकृष्ठ मठ भी जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अलावा आठ मई तक राज्य में कुल 12 जनसभाएं करेंगे. यानी उनकी कुल 15 जनसभाएं होंगी. तीन, पांच, सात व आठ मई को भी उनकी तीन-तीन जनसभाओं का कार्यक्रम है.

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है और 15 मई को यहां का चुनाव परिणाम आएगा. इस दक्षिणी राज्य में सत्ता की बागडोर कांग्रेस से छिनना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती बन गयी है. राज्य के मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्धरमैया अपनी पार्टी के मजबूत क्षत्रप हैं और उनसे भाजपा को बढ़त हासिल करना है.

कर्नाटक में भाजपा पहले भी एक बार सरकार में रही है और अपने पूर्व सीएम वीएस येदियुरप्पा को पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अभी कर्नाटक में ही हैं और वहां चुनाव अभियान की कमान संभाले हुए हैं