दिल्ली के लिए ऋषभ पंत की पारी गई बेकार, धोनी ने धुआंधार खेल से चेन्नई को दिलायी जीत

चेन्नई और दिल्ली के बीच आइपीएल 2018 का 30वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में कैप्टन कूल धोनी का अनुभव दिल्ली के युवा और नए कप्तान श्रेयस पर भारी पड़ा और चेन्नई को दिल्ली के खिलाफ 13 रन से जीत मिली. इस जीत के बाद चेन्नई एक बार फिर अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है और उसके 12 अंक हो गए हैं. वहीं दिल्ली की टीम 4 अंक के साथ सबसे नीचे यानी आठवें नंबर पर है.

इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने धोनी और शेन की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दिल्ली को जीत के लिए 212 रन बनाने थे लेकिन ये टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन ही बना सकी

चेन्नई की खिलाफ दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सिर्फ 9 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए. आसिफ की गेंद पर जडेजा ने उनका कैच लपका. कोलिन मुनरो ने अपनी पारी का आगाज अच्छा किया, लेकिन वे भी ज्यादा दूर तक नहीं जा सके. उन्होंने 16 गेंदों पर 26 रन बनाए और आसिफ की गेंद पर उनका कैच करन शर्मा ने पकड़ा.

कप्तान श्रेयस अय्यर 13 रन बनाकर रन आउट हो गए. ग्लेन मैक्सवेल का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा. इस मैच में भी वो 6 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए. ऋषभ पंत ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 45 गेंदों पर 79 रन बनाए. उन्हें लुंगी नजीडी ने अपनी गेंद पर जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया. विजय शंकर ने भी तेज तर्रार पारी खेलते हुए 31 गेंदों पर नाबाद 54 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. राहुल तेवतिया 3 रन पर नाबाद रहे.

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को विजय शंकर ने तोड़ा, उन्होंने फॉफ डुप्लेसिस को बोल्ट के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना मात्र एक रन बनाकर चलते बने. रैना को ग्लेन मैक्सवेल ने क्लीन बोल्ड कर दिया.

शेन वॉटसन ने चेन्नई को अच्छी शुरुआत दिलाने के साथ ही 40 गेंदों पर 78 रन की बेहतरीन पारी खेली. अमित मिश्रा की गेंद पर शेन का कैच प्लंकेट ने पकड़ा. अंबाती रायडू ने 24 गेंदों पर 41 रन बनाए और रन आउट हो गए. चेन्नई के कप्तान धोनी ने 22 गेंदों पर 51 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए. दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा, विजय शंकर और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक सफलता मिली.