17-04-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: संभावना है कि आज आप किसी से लड़ बैठें – खासतौर से अपने दोस्तों, परिजनों या फिर सहकर्मियों से, इसलिए जरा सावधान रहें. आज बातों को ज्यादा गंभीरता से ना लें, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि अगर कोई आपके अच्छे व्यवहार का फायदा उठाए तो आप उसे करने दें. आज सबसे महत्वपूर्ण बात यही है कि आप अपनी समझ और परिपक्वता से विपरीत परिस्थितियों को भी संभाल लें.

वृषभ -: आप जिस व्यक्ति के साथ चल रहे हैं वो ही आपका झगड़ा खत्म कर पाएगा. कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था, अब खत्म हो जाएगा. सबके हित को कायम रखते हुए ये झगड़ा खत्म करना ही ठीक होगा.

मिथुन -: आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा. जो लोग रात दिन एक करके मेहनत कर रहे थे वो थोड़ा आराम कर सकते हैं. लेकिन अपनी पढ़ाई और मस्ती में संतुलन बना कर रखें.

कर्क -: आज आपको एहसास होगा कि आए दिन आपके घर में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े हो रहे हैं. परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ रहा है. आज आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है.अच्छा होगा कि आज आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें.

सिंह -: आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं.आपको अपने परिवार, दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाना चाहिए.कभी-कभी आपको ये भी लगा होगा कि हर काम में सही संतुलन ना बना पाने के कारण आपकी प्रार्थमिकताएं पूरी नहीं हो पाई हैं. इन मुद्दों को ले कर अगर आज आप सोच-विचार करें और योजना बनाएं तो आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

कन्या -: आज आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से संपर्क साधेंगे. ध्यान रहे कि आप उस व्यक्ति के सामने अपनी अच्छी छवि प्रस्तुत कर पाएं. ये व्यक्ति निजी जिंदगी में आगे बढ़ने में आपकी मदद कर सकता है. पहले ही अवसर पर उन्हें अपना विजिटिंग-कार्ड दे दें और पूरे आत्म विश्वास के साथ मिलें.

तुला -: आज कोई बहस या झगड़ा होने की संभावना है इसलिए पूरी कोशिश करें कि आप किसी बहस या झगड़े में ना पड़ें. अगर आपको लगे कि परिस्थितियां बिगड़ रही हैं तो अपने आप को उन से दूर रखें. ऐसा भी हो सकता है कि परिस्थिति इतनी बिगड़ जाए कि बात आपके हाथ से ही निकल जाए. लेकिन फिर भी बहस से दूर रह कर ही आप खुश रह जाएंगे.

वृश्चिक -: आज घर के बहुत से कामों को लेकर आपका सर चकरा सकता है. लेकिन घर पर हो रही सारी गतिविधियां सकारात्मक ही रहेंगी इसलिए आप अपना काम ठीक से पूरा करें. इस समय अपनों के साथ का पूरा मजा लें लेकिन साथ ही अपने काम को भी समय पर पूरा करने की कोशिश करें. घर और बाहर के काम में संतुलन ही आज आपका मूल मंत्र है.

धनु -: आज का दिन उन विद्यार्थियों के लिए शुभ है जिन्होंने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन दिया है. ये अच्छी सूचना आपको अपने शैक्षणिक उद्देश्यों को प्राप्त करने की प्रेरणा देगी.आप इस समय शायद विदेश जाने की सोच रहे हैं.इन सकारत्मक अवसरों का पूरा लाभ उठाएं.

मकर -: आज आप खुद को काम के बोझ तले दबा हुआ पाएंगे. ये परेशानियां काम और घर दोनो से संबंधित हो सकती हैं. आज आपको शांत रह कर अपनी प्रथमिकताएं तय करनी होंगी. पूरी कोशिश करें कि आप काम और घर दोनो में से किसी को भी नजरअंदाज ना करें. इससे सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा.

कुंभ -: आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिल सकती है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको ये खुशखबरी स्कॉलरशिप या एडमिशन के रूप में मिल सकती है. ये एक नई नौकरी भी हो सकती है. इसलिए ई-मेल जरूर देखें.

मीन -: शैक्षणिक योग्यता बढ़ाने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है. इस दिशा में बढ़ाए गए कदम ना केवल आपकी मानसिक योग्यता को बढ़ाएंगे बल्कि आपके व्यावसायिक भविष्य के लिए भी लाभदायक सिद्ध होंगे. आज आपकी कुछ नया सीखने की चाहत अपनी चरम सीमा पर होगी. शायद विदेश जा कर पढ़ने का ध्यान आपके मन में आ जाए.अगर ऐसा कोई अवसर मिले तो उसे हाथ से ना जानें दें.