कर्नाटक चुनाव : बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 82 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

सोमवार को बीजेपी ने कर्नाटक चुनावों के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 82 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इससे पहले 9 अप्रैल को बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 72 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इसमें पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया गया था. कांग्रेस ने भी रविवार को 218 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.

कर्नाटक चुनावों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर रविवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पार्टी की चीफ इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी. देर शाम तक चली इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कर्नाटक में बीजेपी अध्यक्ष योदियुरप्पा, केंद्रीय मेंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की थी. लेकिन देर तर बैठक चलने के कारण उम्मीदवारों के नाम कल ही घोषित नहीं किए जा सके.

बीजेपी द्वारा जारी की गई लिस्ट में विजय नगर से एच. रविंद्र, शांति नगर से वासुदेव मूर्ति, केआर पुरा से नंदीश रेड्डी, सिरा से बीके मंजुनाथ, सागर से हरतालु हलप्पा, बेल्लारी सिटी से जी. सोमशेखरा रेड्डी के नाम शामिल हैं.