15-04-2018 : जानिए आज अपना राशिफल

मेष -: आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधानी बरतनी होगी. आज लिए गए निर्णय का असर आपके भविष्य पर पड़ेगा इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच लें. जरूरत पड़े तो आप अपने परिजनों की मदद भी ले सकते हैं. वैसे आप खुद ही सही निर्णय ले पाने में सक्षम हैं.

वृषभ -: आज आपको शायद अपने परिवार के किसी सदस्य के द्वारा लिया गया कई निर्णय सही ना लगे. इस निर्णय का असर आप पर भी पड़ सकता है लेकिन आप इस स्थिति में नहीं हैं कि इसको बदल सकें. इसलिए अच्छा यही होगा कि आप इसकी शिकायत ना करके इसे यूं ही स्वीकार कर लें . ध्यान रखें कि कुछ लड़ाइयां बिना लड़े भी जीती जाती हैं.

मिथुन -: आज आप अपने रास्ते की मुश्किलों को देख कर थोड़ा परेशान हो जाएंगे. आप इन परेशानियों से बचने की बहुत कोशिश कर रहे थे लेकिन परेशानी आ ही गई. अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करें.

कर्क -: आज अध्यात्म के प्रति आपकी भूख बढ़ेगी. आज आपको ये जानने की इच्छा होगी कि आप किस दिशा की ओर बढ़ रहे हैं. इस राह पर चल कर आप खुद को सही मायने में समझ पाएंगे. आगे बढ़ें और अपनी सभी योग्यताओं को उजागर करें.

सिंह -: आज आप शारीरिक और मानसिक दोनो रूप से स्वस्थ रहेंगे. घर हो या कार्य स्थल आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको रिझा लेगा. शारीरिक व मानसिक स्वास्थ के कारण आपका उत्पादन व गुणवत्ता दोनो ही बढ़ेंगे. आज पूरी कोशिश करें कि आप समय पर ही अपना काम खत्म कर लें.

कन्या -: आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा. ये दिन आपके लिए बड़ी सफलताओं वाला है. ये सब आपेक धैर्य, इच्छा शक्ति और कड़ी मेहनत का ही नतीजा है. ये समय आपके लिए जश्न मनाने का है. देर किस बात की है अपने दोस्तों को बुलाइये और मजे कीजिए.

तुला -: इस समय शायद आप कुछ मुश्किल काम में लगें हैं . अच्छी तरह सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं और अपने विचारों को स्पष्ट रखें. जल्दबाजी में कोई गलती ना कर बैठें. ध्यान रखें कि सब्र से आप सब कुछ जीत सकते हैं. अपने काम को पूरी तरह समझने के लिए आपको सब्र से काम लेना होगा.

वृश्चिक -: आज आप अपने घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे. बहुत समय से आप अपने घरेलू जीवन के बारे में नहीं सोच रहे थे. कितना समय हो गया है जब से आपने ये महसूस नहीं किया है कि आपका घरेलू जीवन कितना महत्वपूर्ण है. आपका मन अपनों के साथ घर में ही रह कर समय बिताने का करेगा.

धनु -: अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहें. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहें.

मकर -: अचानक आईं समस्याएं आज आपको किसी परेशानी में डाल सकती हैं. ये समस्याएं आपके काम में उथल-पुथल भी मचा सकती हैं. समय की इस चुनौती का डट कर सामना करें और जीत हासिल करें. आप फिर से सही रास्ते पर आ जाएंगे.

कुंभ -: आज आप खुद को सही मायने में जानने की कोशिश करेंगे. आप अपनी मान्यताओं पर ध्यान देंगे. इसी राह पर चलते रहें क्योंकि इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आप किसी पवित्र स्थान पर भी जा सकते हैं. कुछ दान अवश्य करें.

मीन -: अपने रिश्ते में सुधार लाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएं और उन्हें खुश कर दें. आज आप थोड़ा जल्दी घर पहुंच जाएं और अपने परिजनों को कहीं बाहर घुमाने ले जाएं. ऐसा कुछ करें और फिर देखें कि आपको कितनी खुशी मिलेगी.