14-04-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप और आपके परिवार के लोगों के बीच छोटे-मोटे झगड़े हो सकते हैं जिनके कारण आप उदास हो जाएंगे. लगता है आज सब लोग अच्छे मूड में नहीं हैं इसलिए आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी. अपनी भावनाओं को प्रकट करने में जरा भी ना हिचकें इससे आप अपने रिश्तों को मजबूत बना पाएंगे.

वृषभ -: आज के दिन आराम करें और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें. हाल के दिनों में मानसिक तनाव के कारण आप कुछ अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे लेकिन आज सारी परेशानियां भूल कर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. आज अपने आप को तरो- ताजा करने का दिन है.

मिथुन -: आज आत्म निर्भरता को अपना मूल मंत्र बनाएं. बात चाहे घर की हो या दोस्तों की, अगर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो वो निर्णय अगर आप खुद ही लें तो अच्छा रहेगा. इसलिए फिलहाल आप अपनी निर्णय क्षमता पर ध्यान दें और अपने दिल की बात जरूर सुनें. आप जितना खुद को समझते हैं आप उससे कहीं ज्यादा योग्यता रखते हैं.

कर्क -: आज आप बहुत संतुष्ट महसूस करेंगे और अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहेंगे. अच्छे से तैयार हो कर अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं और खूब मजा करें. आपका काम ठीक-ठाक चल रहा है. आपके रिश्ते भी सुधर रहे हैं

सिंह -: आज अपने लिए बड़े सपने देखने का दिन है. आपको जिंदगी में क्या करना चाहिए. आज ही उन सब चीजों की सूची बनाएं जो आप अपने जीवन में करना चाहते हैं. इस दिशा में किये गए प्रयास बहुत ही लाभदायक रहेंगे. आज से ही अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दें.

कन्या -: करीबी दोस्त आज आपकी मदद को आगे आएंगे और आपको खुश भी रखेंगे. अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है और आपकी मेहनत रंग लाई है. ये दिन खूब मौज-मस्ती करने का है क्योंकि आपका मित्र भी आपके साथ है.

तुला -: बहुत समय से किसी खोई हुई वस्तु के मिल जाने पर आज आपके चेहरे पर खुशी छा जाएगी. आपका भाग्य आपके साथ है इसलिए छोटी-छोटी बातें भी आपके चेहरे पर खुशी ले आएंगी. कुछ समय निकाल कर अपनी दूसरी खोई हुई चीजों को भी ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें क्या पता कहां क्या मिल जाए. आज आप खुद को भाग्यशाली समझें.

वृश्चिक -: आज आपको शायद थोड़ा तनाव महसूस हो, क्योंकि आपके परिजन आपसे मदद मांगने को आएंगे. आज आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेनी पड़ सकती हैं. आपको जो भी करने को कहा जाए पूरे मन से करें. क्योंकि, आपका परिवार बदले में हमेशा आपकी मदद करेगा. इस समय आपके परिवार वाले शायद आपसे मदद की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

धनु -: आज आपको अपने आस-पास के कुछ लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वो आपके प्रति ईर्ष्या रखते हैं. आपके विचार चाहे उनके लिए ठीक ना भी हों तो भी उनके मन में अपने प्रति गलत भावना को ना उकसाएं. आप बस अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान दें. ऐसा करने से सब कुछ ठीक रहेगा.

मकर -: आज आपके घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. अपने परिवार के साथ बिताए समय का भरपूर आनंद लेंगे. आप खूब बातें करेंगे और एक दूसरे के साथ का मजा लेंगे. आज अपने आप को तरोताजा करने का दिन है.

कुंभ -: आज आप घर में झगड़ा कर सकते हैं, अपने गुस्से पर काबू रखें. ये झगड़ा घर की साफ-सफाई या घर की जिम्मेदारियों को ले कर हो सकता है. झगड़ा करने से बचें और अपने घर की शांति बनाए गखें.

मीन -: अगर आज आपको अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल रहा है तो इसका फायदा जरूर उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार बार नहीं आते. इस समय का लाभ उठा कर आप खूब मजे कर सकते हैं.