उन्नाव गैंगरेप: सीबीआई ने किया आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को घर से गिरफ्तार

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने शुक्रवार को तड़के उनके इंदिरा नगर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद विधायक को हजरतगंज स्थित सीबीआई कार्यालय में ले जाया गया है. जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. सीबीआई टीम ने एसआईटी को भी तलब किया है. जो उन्हें इस मामले में जुड़े अब तक के दस्तावेज सौंपेंगी. भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर किशोरी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था.

प्रदेश सरकार ने मामले की पूरी जांच सीबीआई को सौंपी थी. मामले में गुरुवार को विधायक पर रेप का रिपोर्ट दर्ज किया गया था. हाई कोर्ट ने प्रदेश सरकार से सवाल पूछा था कि विधायक की गिरफ्तारी करेंगे कि नहीं. गुरुवार की देर रात सीबीआई को पूरा मामला सौंप दिया गया था. शुक्रवार की सुबह में सीबीआई की टीम ने विधायक के घर पर छापा मारा और उन्हें गिरफ्तार कर ले गई. सीबीआई तीन से चार टीमों में बटकर काम कर रही है. आज पीड़िता के गांव जेल और पीड़िता से भी पूछताछ की जा सकती है.

इससे पहले उन्नाव रेप केस में गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से राज्य सरकार को यह पूछने कि वे आरोपी बीजेपी विधायक को गिरफ्तार करेगी या नहीं? इसके जबाव में राज्य सरकार ने कहा कि आरोपी विधायक के खिलाफ पीड़ित के पास सबूत ही नहीं है. राज्य सरकार ने आगे कहा कि जैसे ही सबूत मिलता है आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तार की जाएगी.