13-04-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप जुबान पर काबू रखें वरना अपने प्रियजनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे. बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. साथ ही ध्यान रखें कि आप अपने कटु शब्दों से किसी का मूड़ ही खराब ना कर दें.

वृषभ -: आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे. आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे और मजा करेंगे. आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे. आप उनके साथ खरीददारी करने या फिर फिल्म देखने भी जा सकते हैं.

मिथुन -: आज आप शायद खुद के किसी सामाजिक मुद्दे में फंसा हुआ पाएंगे. इससे बाहर निकलने के लिए कूटनीति के सहारा लें. ये परेशानी आपकी वजह से खड़ी नहीं हुई है लेकिन फिर भी आप इसमें फंस गए हैं. आप बस अपनी संप्रेषण कला का प्रयोग करें और सब कुछ अपने आप ही ठीक हो जाएगा.

कर्क -: आज आप कोई उत्सव मनाने के लिए तैयार हो जाइए. दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे हो कर खूब मजे करेंगे जिसकी मीठी यादें आप कभी नहीं भूल पाएंगे. आज का दिन एक दूसरे के साथ खूब मजे करने का है.

सिंह -: इस समय पारिवारिक रिश्तों में प्यार और सद्भावना के प्रबल संकेत हैं आप भी खुद को परिजनों के बहुत नजदीक पाएंगे. आज आप उनके साथ समय बिताना चाहेंगे. तो फिर देर किस बात की है उनको ले जाइये अपने साथ कहीं बाहर खाना खिलाने और फिल्म दिखाने. साथ बिताए इन पलों को आप ताउम्र याद करेंगे.

कन्या -: आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिलने के संकेत हैं. अगर आपके दोस्त या परिवार के लोग विदेश में रहते हैं तो ये खुशखबरी उनकी तरफ से आ सकती है. आज वो दिन है, जब कि आपको किसी विदेश यात्रा के लिए जाना पड़ सकता है. और ये विदेश यात्रा आपको बहुत सी मीठी यादें देगी.

तुला -: आज शायद आपको अपने मित्रों व सहकर्मियों से कोई मदद ना मिले. इससे आपको शायद निराशा भी हो, लेकिन याद रखें कि हर किसी की अपनी कुछ सीमाएं भी होती हैं. बिना सोचे समझे जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. आत्म-विश्वास बनाए रखें, आज आप किसी भी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति का सामना आसानी से कर पाएंगे.

वृश्चिक -: आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे. आप भगवान से अपना रिश्ता जानना चाहेंगे. इससे आपको ये जानने में मदद मिलेगी कि आपके साथ जो हो रहा है वो क्यों हो रहा है और आप अपनी जिंदगी को और बेहतर कैसे बना सकते हैं.

धनु -: आज आपको अपनी योज्ञताओं को विकसित करने का मौका मिल सकता है. इस मौके का पूरा फायदा उठाएं इससे आपको शैक्षणिक क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी. किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें क्योंकि यही अवसर भविष्य में आपकी सफलता के द्वार खोल सकता है.

मकर -: अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आप किसी भी मित्र अथवा संबंधी से मांगने में जरा भी संकोच ना करें. आपके करीबी रिश्ते विश्वास और आपसी समझ पर आधारित हैं. जो सहयोग आप एक दूसरे को देंगे उससे आपके रिश्ते और मजबूत होंगे. जितनी आसानी से आप सब की मदद करते हैं उतनी ही आसानी से वो लोग भी आपकी मदद करने को तैयार रहेंगे.

कुंभ -: आपकी शायद किसी उच्च अधिकारी के साथ ना बने. लेकिन आपके लिए अचछा होगा कि आप समझ और कूटनीति से अपना काम निकलवा लें. आप अपनी बात उनको अच्छी तरह समझाने की कोशिश करें. आप अपने आप को बार-बार याद दिलाते रहें कि आपको कूट नीति से पेश आना है.

मीन -: आज अपने घर की सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि कीमती सामान खोने का डर है लेकिन अगर आप सावधान रहें तो नुकसान से बच सकते हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप डर के रहें. आज आपको अपने घर की सुरक्षा को ले कर थोड़ा सावधान रहना चाहिए.