आईपीएल-11 : बारिश से बाधित मैच में राजस्थान की जीत, दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बुधवार देर रात खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के बारिश से बाधित मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हरा दिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 17.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई. काफी देर बात बारिश रूकने के कारण दिल्ली को छह ओवरों में 71 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और छह ओवरों में चार विकेट खोकर 60 रन ही बना सकी.

राजस्थान के लिए बेन लाफलिन ने दो ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए. जयदेव उनादकट ने दो ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट लिया. धवल कुलकर्णी ने एक ओवर में सिर्फ चार रन दिए. कृष्णाप्पा गौतम ने एक ओवर में 10 रन दिए.

दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 14 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए. ग्लैन मैक्सवेल ने 12 गेंदों में 17 रन बनाए जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था. क्रिस मौरिस सात गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. डी आर्की शॉर्ट एक बार फिर दुर्भाग्यशाली रहे और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. विजय शंकर ने सीमा रेखा से सीधा थ्रो विकेट पर मारा और उन्हें 11 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. बेन स्टोक्स (16) भी कमाल नहीं दिखा पाए. ट्रैंट बाउल्ट ने उन्हें अपनी एक खूबसूरत गेंद पर विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच कराया.

इन दोनों के जाने के बाद कप्तान अजिंक्य राहणे और संजू सैमसन ने अच्छी साझेदारी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. सैमसन की 22 गेंदों में दो छक्के और इतने की चौकों की मदद से खेली गई 37 रनों की पारी का अंत शाहबाज नदीम ने 90 के कुल स्कोर पर उन्हें बोल्ड कर किया.

रहाणे भी नदीम की गेंद पर गच्छा खा गए और गेंद उनके बल्ले का ऊपर किनारा लेकर क्रिस मौरिस के हाथों में गई. रहाणे का विकेट 112 के कुल स्कोर पर गिरा.

अंत में जोस बटलर ने 18 गेंदों में दो छक्के और दो चौकों की मदद से 29 रनों की पारी खेली. राजस्थान का स्कोर 17.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 153 रन था तभी बारिश आ गई. राहुल त्रिपाठी 11 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

तकरीबन डेढ़ घंटे बारिश के बाद दिल्ली को छह ओवरों में 71 रनों का लक्ष्य दिया गया.