CSK अब अपने घर में आगे का कोई मैच नहीं खेल पाएंगी, जानिए वजह

चेन्नई में कावेरी जल विवाद को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 के जितने भी मैच चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने थे उनको अब कहीं और शिफ्ट किया जाएगा. यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई को सूत्रों से मिली है. हालांकि, अभी बाकी मैचों का स्थान तय नहीं है.

बता दें कि चेन्नई में कावेरी नदी के जल बंटवारे का विरोध हो रहा है, इस वजह से यह फैसला लिया गया है. इस सीजन में एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में कुल सात मैच होने थे, जिनमें से अभी सिर्फ एक ही मैच हुआ था.

मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले के दौरान भी विरोध प्रदर्शन हुआ था. स्टेडियम के बाहर लगातार प्रदर्शन हो रहे थे. इसके साथ ही कड़ी सुरक्षा के बावजूद विरोध कर रहे कुछ लोग स्टेडियम के अंदर तक पहुंच गए थे. उन्होंने मैदान में जूता भी फेंका था.

वह जूता फील्डिंग कर रहे CSK के खिलाड़ी रविंद्र जाडेजा की तरफ गया था. जिसे उन्होंने किक मारकर बाहर की तरफ कर दिया था. स्टेडियम के बाहर मैच की टिकट और चेन्नई की टीशर्ट जलाकर विरोध किया गया था.

सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था. इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ. इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसपर तमिलनाडु के विपक्ष में बैठे राजनीतिक दल मिलकर विरोध कर रहे हैं.