11-04-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपको सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रियजनों के बीच झगड़ा हो सकता है. वो प्रियजन आपके परिजन, दोस्त या फिर सहकर्मी कोई भी हो सकते हैं. इन झगड़ों से बचा जा सकता है अगर आप अपनी कथनी पर ध्यान दें और किसी को ऐसा कुछ ना कहें जिससे किसी को दुख हो.

वृषभ -: आज सारा दिन आप मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे. आज अपने परिवार और दोस्तों को कुछ समय अवश्य दें. इससे आप खुद तो खुश रहेंगे ही आपके परिजनों को भी खुशी मिलेगी. इन दिनों अपने जीवन साथी के साथ आपका रिश्ता मधुर है. जो काम आप अपने साथी से बहुत समय से करवाना चाहते थे वो अब करवा सकते हैं.

मिथुन -: चाहे आपके व आपके परिवार के विचार आपस में नहीं मिलते तो भी आज आप उनके सहयोग को सराहेंगे. आपको ये एहसास होगा कि चाहे आपके और आपके परिवार के विचार नहीं मिलते तो भी उनसे ज्यादा आपको कोई और नहीं समझता. आप भी उन्हें दिखाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं.

कर्क -: आज का दिन यात्रा करने के लिए बहुत अच्छा है फिर चाहे आप अपने दोस्तों के साथ जाएं, परिवार के साथ जाएं या फिर सहकर्मियों के साथ जाएं. अपनी इस यात्रा पर आप खूब मजे करेंगे. आपकी ये यात्रा मजेदार बातों से ही नहीं रोचक दृश्यों से भी भरी रहेगी.

सिंह -: आज आपका पारिवारिक जीवन सुख- शांति से भरा रहेगा तथा आप इसका पूरा मजा उठा सकेंगे. अपने परिजनों का साथ दें क्योंकि जब आपको उनकी जरूरत पड़ेगी, वो हमेशा आपकी मदद को तैयार रहेंगे.

कन्या -: उच्च अधिकारी आज आपकी मदद करेंगे. अगर आपको अपने कार्यालय में कोई परेशानी है तो अपने अधिकारियों को जरूर बताएं. उनसे कार्यालय के माहौल को और अच्छा बनाने की बात करें. एक-दूसरे पर दबाव डालने से कुछ नहीं होगा. एक साथ मिल कर काम करने से ही अच्छे परिणाम सामने आएं

तुला -: आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है. मुद्दा आपसे संबंधित हो भी सकता है और नहीं भी. लेकिन हर हाल में आपको शांत ही रहना चाहिए और अपने प्रियजनों की मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनको शायद आपके साथ और मार्गदर्शन की जरूरत है. आपका फर्ज है कि आप उनको सही रास्ता दिखाएं.

वृश्चिक -: आज आपके लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाएंगे. कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति जो अब तक आपके लिए बाधा बन रहा था वो अब आपकी मदद को आगे आएगा. इसकी मदद से आप अपना काम आसानी से पूरा करवा लेंगे. इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं.

धनु -: आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे. आप भगवान से अपना रिश्ता जानना चाहेंगे. इससे आपको ये जानने में मदद मिलेगी कि आपके साथ जो हो रहा है वो क्यों हो रहा है और आप अपनी जिंदगी को और बेहतर कैसे बना सकते हैं.

मकर -: आज आपका मन करेगा कि आप घर और ऑफिस से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लें. आप अपने तनाव को खत्म करके अपने दिमाग को शांत करना चाहते हैं. इसके लिए आप अपने परिवार के साथ किसी बाग-बगीचे में घूमने जा सकते हैं और वहां बैठ कर गप्पें मार सकते हैं. आजका दिन आराम करने के लिए अच्छा है.

कुंभ -: आज शायद आप बहुत ही चिंतित रहेंगे. अपनी चिंता को दूर करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं. आपकी ये चिंता अस्थाई है जो जल्दी ही खत्म हो जाएगी. आज आपका झुकाव अपने प्रिय जनों के साथ समय गुजारने की ओर रहेगा.

मीन -:  आज अपनों से अनापेक्षित मुलाकात के प्रबल संकेत हैं. ये आपको अचानक मिलने वाली खुशी ही होगी. आपके पुराने दोस्त आपके दिल के बहुत करीब हैं. अपने दोस्तों को बताएं कि उनका आपकी जिन्दगी में वापस आना आपको कितना अच्छा लगा. ध्यान रहे कि ये साथ फिर कभी ना छूटे.