ट्रंप के वकील के कार्यालय पर एफबीआई का छापा, स्टॉर्मी के दस्तावेज जब्त

न्यूयॉर्क|… संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहन के कार्यालय में छापा मारकर पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल से संबंधित दस्तावेंजों सहित अन्य बैंक रिकॉर्ड जब्त किए.

कोहन लंबे समय से राष्ट्रपति ट्रंप के साथी हैं और उन्होंने इस साल की शुरुआत में स्वीकार किया था कि उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल को भुगतान करने के लिए 2016 में एक लिमिटेड लायबिलिटी कंपनी बनाई थी. स्टॉर्मी ने साल 2006 में ट्रंप के साथ अफेयर का खुलासा किया था, जिससे व्हाइट हाउस ने इनकार किया है.

उनके अटॉर्नी स्टीफन रेयान ने सीएनएन को बताया कि न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अटॉर्नी कार्यालय ने सोमवार को सिलसिलेवार सर्च वारंट जारी किए थे, जिसके तहत कोहन और उनके मुवक्किलों से संबंधित कई दस्तावेजों को जब्त किया गया.

सोमवार को हुई इस छापेमारी की प्रक्रिया के तहत लियोउ रेजेंसी होटल में भी छापा मारा गया, जहां कोहन ठहरे हुए थे. इस छापेमारी में लगभग दर्जनभर एफबीआई एजेंट शामिल थे.

एफबीआई ने ट्रंप और कोहन के बीच संचार सामग्री सहित ईमेल, कर दस्तावेज और बिजनेस रिकॉर्ड भी जब्त किए हैं. रेयान ने इस तलाशी को पूरी तरह से अनुपयुक्त और अनावश्यक बताया.

सीएनएन के मुताबिक, हालांकि, ट्रंप ने इस कदम को अपमानजनक स्थिति और देश पर हमला करार दिया. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रंप टीवी रिपोर्ट्स पर नजर बनाए हुए हैं और राष्ट्रपति इस छापेमारी की खबर प्रसारित होने से पहले ही इसके बारे में जानते थे.

ट्रंप ने सोमवार को कहा, “यह बेहूदा है. यह अब हास्यास्पद हो रहा है. पक्षपात का एक नया स्तर. “हालांकि, मुलर के कार्यालय और न्याय विभाग ने अबी तक सोमवार को हुई इस छापेमारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है.