रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की मौत मामले में 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सोमवार को बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. एसपी उन्नाव ने माखी थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है इसके अलावा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के 4 समर्थकों विनीत मिश्रा, शैलू, सोनू और बउवा को भी गिरफ्तार किया गया है.

वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक, खबर है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगरेप के आरोपी बीजेपी विधायक के चार समर्थकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चारों समर्थकों की उन्नाव से ही गिरफ्तारी हुई है.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के डीआईजी ने जांच के आदेश देने की बात कही थी. यूपी डीआईजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने इस मामले में न्यायिक जांच की बात कह रहे हैं उनका कहना था कि अगर पुलिस की गलती हुई तो कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में जेल में मौत हो गई है. बीते दिन रविवार को पीड़िता के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

लेकिन कथित तौर पर पुलिस हिरासत में उनकी मौत हो गई. पीड़िता के पिता को न्यायिक हिरासत में रखा गया था. इससे ठीक एक दिन पहले ही रविवार को पीड़िता ने सीएम आवास के बाहर आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उसके साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने बलात्कार किया है. उन्नाव जिले की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. उसके घरवालों को पीटा जा रहा है.

हर तरफ दौड़ लगाने के बाद भी उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. उसने कहा था कि जब तक उसे इंसाफ नहीं मिल जाता वो यहां से कहीं नहीं जाएगी. पुलिस के मुताबिक महिला का केस उन्नाव से लखनऊ ट्रांसफर करवा लिया गया है.